उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: CAA को लेकर अभियान की शुरुआत, प्रभारी मंत्री ने किया लोगों को जागरूक

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बीजेपी ने अभियान चलाकर लोगों को CAA के बारे में जागरूक करने की शुरुआत की है. प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि भारत के किसी भी नागरिक के विरोध में यह नागरिकता कानून नहीं है.

By

Published : Jan 5, 2020, 7:45 PM IST

etv bharat
CAA को लेकर अभियान की शुरुआत हुई.

बिजनौर:देश के कुछ शहरों में CAA को लेकर हिंसा हुई. इसके बाद से बीजेपी ने अब अभियान चलाकर लोगों को CAA के बारे में जागरूक करने का काम शुरू किया है. बिजनौर के घासी वाला गांव में रविवार को प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने पहुंचकर बंगाली समाज के हिंदुओं को नागरिकता संशोधन बिल के बारे में जानकारी दी. वहीं पर इस कानून को लेकर उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी नागरिक के विरोध में यह कानून नहीं है. कुछ राजनीतिक पार्टियों द्वारा जनमानस में इस कानून को विरोधी बताकर हिंसक घटना कराई गई थी.

CAA को लेकर अभियान की शुरुआत हुई.


कपिल देव अग्रवाल ने बिजनौर के घासी वाला गांव में पहुंचकर बंगाली समाज के लोगों के बीच नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयास से देश की संसद में नागरिकता संशोधन अधिनियम को पारित हुआ. यह प्रस्ताव इसलिए पारित किया गया कि जो लंबे समय से पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आकर देश के अंदर रह रहे हैं और लंबे समय से उन्हें उन देशों में प्रताड़ित किया गया है. अल्पसंख्यक होने के कारण लोगों ने उनका अपमान किया गया. उनको नागरिकता देने के लिए यह अमेंडमेंट और संशोधन संविधान के अंदर हुआ है.


इस कानून से देश में रहने वाले सभी नागरिकों हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई या अन्य जाति के लोगों को किसी तरीके का कोई भी खतरा नहीं है. घासीवाला गांव के 2000 बंगाली परिवार के लोगों को इस कानून के आने के बाद कुछ ही दिनों में नागरिकता विधिवत तरीके से मिलने जा रही है, जिससे यहां रह रहे लोगों में खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें-बिजनौर: महिला ने लेखपाल पर लगाया 80 हजार रुपये ठगने का आरोप


प्रभारी मंत्री ने कहा कि धर्मांतरण के नाम पर पाकिस्तान में महिला सिख धर्म परिवर्तन कराया गया और बाद में उसे रिहा किया गया. साथ ही गुरुद्वारों में भी आग लगाई गई है. पाकिस्तान किस तरीके से अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न कर रहा है इसका यह बड़ा उदाहरण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details