उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने के ये शख्स करेगा यात्रा

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के रहने वाले एक समाजसेवी ने कोरोना वायरस से भारत को मुक्ति की कामना के साथ सरयू और गंगा नदी के जल से भगवान शिव का अभिषेक करने का संकल्प लिया. इसके लिए साइकिल से उसने धर्मिक यात्रा की शुरुआत भी कर दी है.

By

Published : Aug 17, 2020, 2:34 PM IST

समाजसेवी सुनील कुमार भट्ट.
समाजसेवी सुनील कुमार भट्ट.

बस्ती: जिले के रहने वाले समाजसेवी ने कोरोना से लड़ाई का संकल्प लिया है. समाजसेवी सुनील कुमार भट्ट ने साइकिल पर सवार होकर धार्मिक यात्रा निकाली है. इनका मुख्य उद्देश्य कोरोना से लड़ाई के प्रति जागरूक करना है.

सुनील का कहना है कि जब किसी भी संकट से निपटने को कोई रास्ता न हो तो उसे केवल धर्म व आध्यात्म से ही पराजित किया जा सकता है. उन्होंने बस्ती से काठमांडू नेपाल तक यह यात्रा निकाली है. इस धार्मिक यात्रा के तहत सबसे पहले वह अयोध्या से सरयू का जल लेकर बनारस जाएंगे. वहां भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे. इसके बाद वे बनारस से पवित्र गंगा का जल लेकर पशुपतिनाथ काठमांडू नेपाल पहुंचेंगे.

नेपाल में वह भगवान शिव का जलाभिषेक कर देश को कोरोना महामारी से मुक्त करने की प्रार्थना करेंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि ऐसा करने से भारत को वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति मिल सकेगी. अभी तक उन्हें सुनौली बॉर्डर से नेपाल जाने की अनुमति प्राप्त नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details