उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: बकरी चराने को लेकर दो पक्षों में लाठी-डंडे चले, 16 घायल

By

Published : Jul 16, 2020, 4:50 PM IST

यूपी के बस्ती जिले में बकरी चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इसमें दोनों पक्षों की तरफ से लाठी-डंडे चले, जिसमें 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस ने दोनों पक्षों के 13 लोग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बकरी चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद.
बकरी चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद.

बस्ती:एक लड़की बकरी चराने के लिए दूसरे गांव में क्या गई, देखते ही देखते दो गांवों के बीच महा संग्राम शुरू हो गया. इस दौरान दोनों गांव के लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें 16 लोग घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और दोनों पक्षों के 13 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

बकरी चराने को लेकर दो पक्षों में लाठी-डंडे चले

सोनहा थाना क्षेत्र के तकिया गांव में बकरी चराने गई लड़की का पड़ोस के गांव के लड़कों से विवाद हो गया. इस दौरान लड़के, लड़की को गाली देने लगे. जिस पर लड़की के भाई ने विरोध किया तो आरोपी लड़कों ने उसकी पिटाई कर दी. इस पर ग्रामीणों और आरोपी लड़कों के बीच कहासुनी हो गई और मामला मारपीट तक पहुंच गया. इसमें दोनों तरफ के 16 लोग घायल हो गए.

मारपीट में तकिया गांव के सूरज, घनश्याम, अंशमती, विशाल, वीरेंद्र, श्रीमती, सोहरता, जयप्रकाश, निर्मला समेत 14 लोग घायल हो गए, जबकि दूसरे पक्ष के मझौवा के 2 लोगों को चोटें आई हैं. लड़की ने बताया कि बकरी चराते समय कुछ युवक उसे गाली देने लगे. इसका विरोध करने आरोपी लड़कों ने उसके साथियों से मारपीट की.

एएसपी रविन्द्र सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की टीम तैनात कर दी गई है.

इसे भी पढे़ं-बस्ती: रोजगार बढ़ाने के लिए कमिश्नर की पहल, होगी ये व्यवस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details