उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती में चुनावी रंजिश में महिला प्रधान की हत्या

यूपी के बस्ती में एक महिला प्रधान की हत्या कर दी गई. चुनावी रंजिश के चलते दबंगों ने महिला को लाठी-डंडों से पीटकर मार डाला. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Aug 24, 2020, 1:41 PM IST

etv bharat
महिला प्रधान की हत्या.

बस्ती: जिले के परसरामपुर थाना अंतर्गत नेवादा ग्राम पंचायत में चुनावी रंजिश के कारण महिला ग्राम प्रधान की पीटकर हत्या कर दी गई. घायल महिला प्रधान ने जिला अस्पताल अयोध्या ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया. शव घर पर पहुंचाकर प्रधान का पुत्र तहरीर देने थाने पहुंचा. पुलिस जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है.

महिला प्रधान की हत्या.
जानें पूरा मामलानेवादा गांव निवासी सालिकराम की पत्नी प्रभावती देवी (55) वर्तमान में ग्राम प्रधान थी. इससे पूर्व उनका इकलौता बेटा राम प्रकाश सोनकर प्रधान रह चुका है. राम प्रकाश ने तहरीर दी है कि दिन में करीब 1 बजे वह अपनी मां प्रभावती देवी को लेकर बाइक से ग्राहक सेवा केन्द्र महेबा में रुपये निकालने जा रहा था. इसी दौरान 6-7 लोगों ने उन पर हमला कर दिया. लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा. चोट लगने से उनकी मां बेहोश हो गई. बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल अयोध्या ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई.

अपनी मां की मौत के बाद राम प्रकाश ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की. हत्या की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र कुमार सिंह नेवादा गांव पहुंचे और बयान दर्ज किए. महिला प्रधान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

वहीं एसपी हेमराज मीणा का कहना है कि महिला ग्राम प्रधान की मौत के मामले की जांच कराई जा रही है. छानबीन में जो तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details