उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने भारी मात्रा में बरामद किया मिलावटी रसगुल्ला

उत्तर प्रदेश के बस्ती में शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में मिलावटी रसगुल्ला बरामद किया. टीम ने बरामद मिठाई का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है.

By

Published : Oct 26, 2019, 8:56 AM IST

भारी मात्रा में जहरीला रसगुल्ला बरामद.

बस्तीःजिले के मुण्डेरवां में धड़ल्ले से मीठे जहर का कारोबार चल रहा है, जानकारी होते ही हरकत में आई खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मुंडेरवा चीनी मिल परिसर में मिठाई बनाने वाले एक बंगाली स्वीट्स रन बहादुर की दुकान पर छापेमारी की, जहां बड़ी मात्रा में मिलावटी रसगुल्ला बना कर रखा गया था. फिलहाल टीम ने यहां से बरामद मिठाई का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया.

भारी मात्रा में जहरीला रसगुल्ला बरामद.

मीठे जहर का कारोबार
जिले के मुण्डेरवां में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में मिलावटी रसगुल्ला बरामद किया. फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि जहां पर मिठाई बनती है, वहां ताला बंद करके दुकानदार भाग गया था, लेकिन उसके बाहर वह खुद के द्वारा बनाई गई मिठाइयों का स्टाल भी लगाता था. वहां से नमूना भरकर जांच के लिये प्रयोगशाला भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें-बदायूं: नकली पनीर और क्रीम हुई बरामद, खाद्य विभाग ने की कार्रवाई

मुण्डेरवां सुगर मिल परिसर में कई साल से मिलावटी मिठाइयों की खेप तैयार की जाती रही है. स्थानीय जनता का कहना है क्षेत्रीय जिम्मेदारी निभा रहा महकमे का जिम्मेदार सुविधा शुल्क वसूलकर अफसरों तक पहुंचाता है, जिससे मिलावटखोर बेफिक्र होकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते रहे हैं. मीठे जहर का कारोबार बढ़ता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details