उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: एसपी पंकज कुमार पर प्रमुख सचिव की कार्रवाई, किए जाएंगे सस्पेंड

यूपी के बस्ती में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के रास्ते में मांस फेंकने को लेकर बवाल हुआ था. बवाल के बाद एसपी पंकज कुमार तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचे. लापरवाही बरतने को लेकर एसपी पंकज कुमार पर कार्रवाई शुरू हो गई है.

By

Published : Oct 13, 2019, 1:17 PM IST

एसपी पंकज कुमार.

बस्ती:छावनी थाना क्षेत्र स्थित अमोढ़ा बाजार में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल मामले में लापरवाही बरतने को लेकर तत्कालीन एसपी पंकज कुमार पर कार्रवाई शुरू हो गई है. प्रमुख सचिव गृह ने विभागीय जांच में उन्हें दोषी पाया है. इसमें पंकज कुमार शासन से सस्पेंड किए जाएंगे.

एसपी पंकज कुमार पर कार्रवाई.


दुर्गा विसर्जन के समय हुआ था बवाल
दरअसल, ग्रामीण क्षेत्र की दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के रास्ते में मांस फेंकने को लेकर बवाल हुआ था. नाराज लोगों ने कुछ दुकानों के काउन्टर और तख्त को जला दिया था. इसमें पांच मांस की दुकान सहित एक बाइक और तीन साइकिल को आग के हवाले किया गया था. इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी एसपी पंकज और डीएम माला श्रीवास्तव तीन घंटे के बाद मौके पर पहुंचे थे, जबकि आईजी एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंच गए थे.

छावनी थाना क्षेत्र के देवखाल और आस-पास की तीन दुर्गा प्रतिमाएं अमोढ़ा बाजार से गुजर रही थीं. उनका विसर्जन रामरेखा नदी में होना था. आयोजकों का आरोप था कि प्रतिमाओं के रास्ते में कई टुकड़े ताजा मांस का फेंका मिला. आयोजक मांस फेंकने वालों का नाम लेकर भी आरोप लगा रहे थे. प्रतिमाओं को वहीं पर रोक दिया गया था. जानकारी होने पर एसडीएम हर्रैया आशाराम वर्मा और सीओ हर्रैया मय फोर्स पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर आगे बढ़ाया, लेकिन कुछ लोगों ने तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ गए.

इसे भी पढ़ें:- बस्ती: मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ बवाल, कई दुकानों में आगजनी

लापरवाही बरतने को लेकर होगी कार्रवाई

मामला बिगड़ा तो कुछ लोगों ने वहां पर बने मांस के दुकानों के काउन्टर और दुकानों को तोड़ते हुए आग लगा दी थी. इसके बाद मामले में छावनी एसओ को भी लाइन हाजिर कर दिया गया. हालांकि एसपी पंकज कुमार का ट्रांसफर हो चुका है, लेकिन प्रमुख सचिव गृह ने एसपी पर लापरवाही का दोषी पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details