उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला की पिटाई का वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में कई लोग महिला को लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीट रहे हैं.

By

Published : Feb 26, 2021, 9:50 PM IST

महिला की पिटाई .
महिला की पिटाई .

बरेली: हाफिजगंज थाना क्षेत्र स्थित बड़ेपुरा गांव में एक महिला की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है. इसमें एक महिला को कई लोग लाठी-डंडों से पीट रहे हैं. पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर आरोपियों पर कार्रवाई की है.

महिला की पिटाई का वीडियो वायरल.

कुछ लोगों ने बरेली पुलिस और यूपी पुलिस को वीडियो ट्वीट कर इंसाफ की मांग की गई. पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए महिला की पिटाई करने वालों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली है. एसएसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि यह दो दिन पूर्व की घटना है. महिला ने एक दिव्यांग व्यक्ति पर टीका-टिप्पणी की थी, जिसको लेकर उसके भाइयों ने विरोध जताया. मारपीट का वीडियो प्राप्त होने के बाद उस महिला की तरफ से एनसीआर दर्ज की गई है. आरोपी पक्ष के दो लोगों का 151 सीआरपीसी में चालान किया गया है.

जानें क्या है NCR
अपराध दो तरह के होते हैं. संज्ञेय (कॉग्निजेबल) और असंज्ञेय (नॉन-कॉग्निजेबल). असंज्ञेय अपराध बेहद मामूली अपराध होते हैं. मसलन मामूली मारपीट आदि. ऐसे मामलों में एफआईआर दर्ज नहीं की जाती. पुलिस एनसीआर काटती है और मामला मजिस्ट्रेट को रेफर कर दिया जाता है. दूसरी तरफ संज्ञेय अपराध गंभीर किस्म के अपराध होते हैं. जैसे किसी पर गोली चलाना, डकैती या किसी के घर को आग लगा देना. इस तरह के आपराधिक घटनाओं के बाद पीड़ित तीन तरीकों से पुलिस थानों में शिकायत दर्ज करा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details