उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सिपाहियों का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, निलंबित

यूपी के बरेली में एक वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा दिया. इस वीडियो में चीता मोबाइल पर तैनात दो सिपाही एक शख्स से रुपये बतौर रिश्वत लेते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो वायरल होते ही एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

By

Published : May 17, 2021, 4:52 AM IST

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण

बरेली:इज्जतनगर थाना क्षेत्र में एक शख्स से रिश्वत लेना दो सिपाहियों को भारी पड़ गया. प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने दोनों आरोपी सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. वहीं सीओ सेकेण्ड को प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं.

सिपाहियों का का रिश्वत लेते वीडियो वायरल.

लॉकडाउन में खुली थी मीट की दुकान
दरअसल, चीता मोबाइल पर तैनात सिपाही मुकेश कुमार और राजीव कुमार लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे. इस दौरान उन्हें कर्मचारी नगर में एक मीट की दुकान खुली दिखी. इस पर दोनों सिपाही व्यापारी को लॉकडाउन में दुकान खोलने के जुर्म में कार्रवाई की धमकी देते हैं. लिहाजा व्यापारी अजमल दोनों सिपाहियों को रिश्वत देकर मौके से जाने की बात कहता है. जिस वक्त दोनों सिपाही पैसा ले रहे थे. उसी दौरान किसी ने रुपये लेने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने की जानकारी होते ही एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने दोनों सिपाहियों पर कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच सीओ सेकेण्ड को सौंप दी.

एसएसपी का कहना है कि थाना इज्जतनगर में तैनात दो चीता मोबाइल के सिपाहियों का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था. उपरोक्त दोनों आरक्षी मुकेश कुमार और राजीव कुमार हैं. दोनों परतापुर चौधरी निवासी मीट व्यापारी अजमल के खिलाफ मास्क न पहनने पर 1,000 रुपये का चालान काटा था. लेकिन वीडियो में उपरोक्त सिपाहियों का आचरण और उनके बयान विश्वसनीय प्रतीत नहीं होते दिखायी दिए. इसलिए दोनों सिपाहियों को निलंबित किया गया है.

इसे भी पढ़ें-दारोगा का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, एसपी ने किया सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details