उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पैसे की भीड़ से पत्थर चलवा रहे विपक्षी दलः स्वतंत्र देव सिंह

यूपी के बरेली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित गोष्ठी में विपक्षियों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि CAA किसी भी मुसलमान की नागरिकता लेने के लिए नहीं है, बल्कि सताए हुए लोगों को नागरिकता देने के लिए है.

By

Published : Jan 6, 2020, 3:42 AM IST

Updated : Jan 6, 2020, 5:14 AM IST

etv bharat
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

बरेलीः मीरगंज के बैंकट हॉल में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के संबंध में जनजागरण गोष्ठी की गई. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इस कानून को लेकर विपक्षी दल लोगों को भड़का रहे हैं और पैसे की भीड़ लेकर आगजनी और तोड़-फोड़ करा रहे हैं, जबकि यह कानून तीन देशों से आए हुए सताए गए लोगों को नागरिकता देने के लिए है.

जनजागरण गोष्ठी में बोलते स्वतंत्र देव सिंह.

प्रिंयका गांधी पर साधा निशाना
कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी पर तीखा हमला करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रियंका यूपी की शांति भंग कर रही हैं. उत्तर प्रदेश इतनी शांति से चल रहा है प्रियंका क्यों यूपी में दंगा भडकाना चाहती हैं. वो गुंडों को फंडिग करके यूपी में पत्थरबाजी करा रही हैं.

CAA को लेकर जनजागरण गोष्ठी.

सताए हुए लोगों को नागरिकता
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से धार्मिक आधार पर सताए हुए लोग जो भारत में आकर दशकों से रह रहे हैं, उनको नागरिकता देने के लिए CAA बनाया गया है. उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ था और उसी समय यह निर्णय हुआ था कि अगर वहां के किसी भी अल्पसंख्यक को प्रताड़ित किया जाएगा तो भारत सरकार उसकी मदद करेगी. इसी क्रम में यह कानून बनाया गया है.

विपक्षी दल कर रहे हैं गुमराह
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी सरकार कितना भी अच्छा काम करे विपक्ष उसका विरोध करती है. तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक, कोई भी मुद्दा हो उनके पास सिर्फ गुमराह करने का काम है. उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि घर-घर जाकर लोगों को इस कानून के बारे में जागरुक करें. इस दौरान विधायक डॉ. डीसी वर्मा, विधायक बरोहन लाल मौर्य, विधायक केसर सिंह गंगवार, राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, छत्रपाल गंगवार आदि बड़े नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- CAA और NRC के विरोध में खड़ी पार्टियों और को पछ्ताना पड़ेगा : इन्द्रेश कुमार

Last Updated : Jan 6, 2020, 5:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details