उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 31, 2021, 9:11 PM IST

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के अधिकारी बैठक से रहे नदारद तो डीएम ने रोका वेतन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिले में 5 अगस्त से खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम शुरू किया जायेगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बरेली के सांसद संतोष कुमार गंगवार ने जिले के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की.

अधिकारी बैठक से रहे नदारद तो डीएम ने रोका वेतन
अधिकारी बैठक से रहे नदारद तो डीएम ने रोका वेतन

बरेलीः सांसद संतोष कुमार गंगवार ने जिले के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. इस दौरान सभी अधिकारी जहां बैठक में मौजूद रहे, वहीं PMGSY (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) के अधिकारी नदारद थे. जिस पर बैठक से नदारद रहने वाले अफसरों के वेतन रोकने का आदेश डीएम ने दे दिया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शुक्रवार को विकास भवन में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति, दिशा की बैठक में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बरेली जिले में विकास कार्यों पर संतोष जाहिर किया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आम जन की समस्याओं के प्रति जिला प्रशासन सजग है और संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रहा है. लेकिन वहीं उन्होंने कुछ विकास के कार्यों की धीमी गति पर अफसरों को चेताते हुए फुर्ती से काम कराने के निर्देश देने को कहा है.

सांसद ने कहा कि बरेली-सीतापुर हाईवे के निर्माण कार्य की गति बढ़ाई जाए. उन्होंने कहा कि एनएचएआई के अधिकारियों से लगातार समन्वय बनाकर रखा जाए और हाईवे के निर्माण कार्य का नियमित रूप से देख रेख किया जाए ताकि निर्माण कार्य में शिथिलता न आने पाए.

इसके साथ ही उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी से कहा कि दिनांक 5 अगस्त 2021 को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिले में निशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम होगा इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी लाभार्थियों से सीधे संवाद करेंगे.

बैठक में मनरेगा के तहत कराए जा रहे कामों पर भी उन्होंने संतोष व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में पर्याप्त वित्तीय साधनों के साथ विकास कामों पर लगातार कार्य किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माण कराई गई सडकों की लिस्ट को जनप्रतिनिधियों को प्रेषित करने के लिए कहा गया. इसके अलावा पेंशन सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई.

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बैठक में अवगत कराया कि बरेली में विभिन्न विकास योजनाएं शासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि सभी योजनाओं एवं विकास कामों में गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है. बैठक में जिलाधिकारी ने पीएमजेएसवाई (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) के अधिकारी बैठक में अनुपस्थित होने पर उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए.

बैठक में जिले के विधायकों ने कहा कि संजय कम्युनिटी हॉल की छत जर्जर अवस्था में है, जिसका जीर्णोद्धार स्मार्ट सिटी योजना के तहत कराया जाए. ये भी कहा गया कि सीबी गंज के बडे़ बाजार में शौचालय नहीं है उसे बनवाया जाए.

इसे भी पढ़ें-स्वामी प्रसाद मौर्य ने BSP पर कसा तंज, कहा- माया को नहीं है दलित समाज पर भरोसा इसलिए कर रहीं ब्राह्मण सम्मेलन

बैठक में सांसद आंवला के प्रतिनिधि, विधायक बरेली शहर डॉक्टर अरुण कुमार, विधायक बहेड़ी छत्रपाल सिंह गंगवार, विधायक भोजीपुरा बहोरनलाल मौर्य, विधायक मीरगंज डॉक्टर डीसी वर्मा, जिलाधिकारी नितीश कुमार, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, मुख्य विकास अधिकारी चंद्र मोहन गर्ग सहित जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details