उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में कोरोना के नए लक्षण, केवल बुखार ले रहा है लोगों की जान

By

Published : May 1, 2021, 2:57 PM IST

Updated : May 1, 2021, 3:16 PM IST

बरेली में कोरोना के कई ऐसे चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं जिनमें केवल बुखार आने से मरीज की मौत हो गई. बरेली सीएमओ ने ऐसे लोगों को अलग से एडमिट करने की बात कही है.

सीएमओ, बरेली
सीएमओ, बरेली

बरेली : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच अब यह बीमारी नए-नए लक्षणों के साथ सामने आ रही है. बरेली में पिछले कुछ दिनों में 11 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. इन्हें केवल बुखार की शिकायत थी. अधिकारियों का कहना है कि इस बार जिले में ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें मरीज की मौत की वजह केवल बुखार थी. मरने वाले 11 लोगों में 6 मीरगंज क्षेत्र के जबकि 5 बिथरी क्षेत्र के बताए जा रहे हैं.

क्या कहते हैं बरेली के सीएमओ?

इस बारे में जिले के सीएमओ एसके गर्ग ने कहा कि कई बार ऐसा भी हो रहा है कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी मरीज संक्रमित पाया जाता है. उन्होंने कहा कि ऐसे ही कई मामलों में मरीजों के परीक्षण कराए गए तो फेफड़ों की रिपोर्ट चौंकाने वाली थी. सीएमओ ने कहा कि ऐसे में जरूरी है कि इलाज में देरी न की जाए. बताया कि सभी कोविड हॉस्पिटल में अलग से ऐसे मरीजों को एडमिट करने की व्यवस्था की जा रही है.

पढ़ें: बुखार आने से कोरोना संक्रमित समेत पांच लोगों की मौत

क्या कहते हैं परिजन

मृत लोगों के परिजनों का कहना है कि वो ये समझ कर बुखार का उपचार कराते रहे कि सिर्फ बुखार ही होगा. जब तक वो कुछ समझ पाते, तब तक देर हो चुकी थी.

Last Updated : May 1, 2021, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details