उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

By

Published : May 16, 2021, 11:57 AM IST

बरेली में ब्लैक फंगस के दो मरीज मिले हैं, जिससे स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है. सीएमओ ने शासन को रिपोर्ट भेजी है. दोनों मरीजों को जिले के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती काराया गया है.

बरेली में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज
बरेली में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज

बरेली: कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस के मामलों से लोगों में दहशत है. बरेली जिले में एक महिला और एक पुरुष की आंख में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में सीएमओ ने शासन को रिपोर्ट भेजी है.


क्या कहा सीएमओ ने?

बेरेली के सीएमओ एसके गर्ग ने कहा, जिस महिला में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है वो मीरगंज की निवासी है. कुछ दिनों पहले उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, उसके बाद वो सही भी हो गई थी और कुछ दिनों बाद उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन बाद में उसे आंख में काफी दिक्कत हुई, जिसके बाद उसने डॉक्टरों को दिखाया तो उसके आंख में ब्लैक फंगस की बात सामने आई. जिसके बाद उसे एसआरएमएस मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है.वही दूसरा मामला टीवी के मरीज का है, जिसमे ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है. दूसरे मरीज का इलाज एपेक्स अस्पताल में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें:ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने पर व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

'आने वाले दिनों में और बढ़ सकते हैं मामले'

सीएमओ एसके गर्ग ने बताया कि कोविड में स्ट्राइड, रेमडेसिविर का बहुत उपयोग हुआ है. ऐसे में ब्लैक फंगस के आने वाले दिनों में और भी मरीज मिल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details