उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Jholachhap dr. Murder Case: झोलाछाप डॉ की हत्या का खुला राज, सगा भतीजा निकला कातिल

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में झोलाझाप डॉक्टर की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने डॉक्टर की हत्या के आरोप में सगे भतीजे को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 23, 2021, 8:42 PM IST

Updated : Aug 23, 2021, 9:12 PM IST

Jholachhap dr. Murder case
Jholachhap dr. Murder case

बरेली :बरेली जिले के दैय्याबोझ के रहने वाले झोलाछाप डॉ. ओमप्रकाश शर्मा की हत्या का पुलिस ने सनसनीझेज खुलासा किया है. ओमप्रकाश की हत्या उसके भतीजे दीपक ने ही की थी. घटना स्थल पर मिली बाइक के जरिए पुलिस कातिल तक पहुंच गई. पुलिस के अनुसार हत्या में प्रयुक्त बाइक दीपक के रूम मेट की है. इसके बाद घटना के तार जुड़ते चले गए और मामले का पर्दाफाश हो गया.

पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी के पिता की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी और वह स्वंय भी इस घटना में घायल हो गया था. तभी से आरोपी अपने चाचा से रंजिश मानता था. हत्या के पीछे की दूसरी वजह यह भी थी कि आरोपी की मां डॉक्टर के साथ रहती थी, जिसके चलते लोग गांव में उसकी मां के अवैध संबंध होने को लेकर तरह-तरह की बातें किया करते थे. इस बात से परेशान हत्यारोपी ने अपनी मां को अपने साथ नोएडा चलने को भी कहा था, लेकिन वह नहीं मानी. इसके बाद भतीजे ने अपने झोलाछाप डॉक्टर चाचा की हत्या की योजना बनाई.

अपनी योजना के मुताबिक वह घर पर यह कहकर चला चला गया कि वह मीटिंग के संबंध में नोएडा जा रहा है, लेकिन वह नोएडा न जाकर रुद्रपुर चला गया गया. वह 20 अगस्त को अर्शिया बोझ बाइक से आ गया. उसी दिन उसने अपने डॉक्टर चाचा ओमप्रकाश की अपने ही गांव दैयाबोझ के नहर के पास गोली मारकर हत्या कर दी. इस वक्त घटनास्थल पर हत्यारोपी दीपक की मोटरसाइकिल खराब हो गई. डर की वजह से हत्यारा भतीजा मौके पर मोटरसाइकिल और अवैध तमंचा छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने मौके से मिली बाइक के आधार पर जांच शुरू की तो मामले का खुलासा हो गया.

डॉक्टर की 20 अगस्त को हुई थी हत्या

डॉक्टर ओमप्रकाश की हत्या 20 अगस्त दिन शुक्रवार को उनके गांव दैय्याबोझ की नहर के पास गोली मारकर कर दी गई थी. हत्या को अंजाम उस वक्त दिया गया जब वह अपनी क्लीनिक बंद करके अपने घर वापस आ रहे थे. इसके बाद से ही पुलिस मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी.

बाइक के जरिए हत्यारे तक पहुंची पुलिस

बहेड़ी पुलिस के मुताबिक घटना स्थल से मिली बाइक के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. इससे पता चला कि बाइक योगेश कुमार की है. योगेश से पूछताछ के लिए बहेड़ी से पुलिस टीम पहुंची तो उसने दीपक भारद्वाज का नाम बताया. इसी दौरान पुलिस को पता चला की दीपक डॉक्टर ओमप्रकाश का भतीजा है, वह नोएडा में रहकर MBA की पढ़ाई कर रहा है. हालांकि दीपक ने ओमप्रकाश की हत्या की बात पुलिस के द्वारा कुछ सख्ती करने के बाद कबूल लिया.

इसे भी पढे़ं-कार सवार ने मासूम को रौंदा, CCTV में कैद हुई तस्वीर

एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि 20 अगस्त को बहेड़ी थाना क्षेत्र में डॉक्टर ओमप्रकाश की हत्या कर दी गई थी. ओमप्रकाश की हत्या के संबंध में बहेड़ी पुलिस ने ओमप्रकाश के सगे भतीजे को गिरफ्तार किया है. हत्यारोपी दीपक भारद्वाज ने बताया कि पिछले वर्ष उसके पिता की खटीमा में हुए एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी, लेकिन उसे शक था उसके पिता की हत्या उसके चाचा ने कराई है. वहीं उसकी मां उसके चाचा के साथ रहने लगी लगी थी, इसी बात को रंजिश मानकर दीपक ने घटना को अंजाम दिया था.

Last Updated : Aug 23, 2021, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details