उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दरगाह में फंसे 300 जायरीन, ईटीवी भारत के पहुंचते ही हरकत में आया प्रशासन

By

Published : Apr 3, 2020, 2:29 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 11:40 AM IST

यूपी के बरेली में प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है. लॉकडाउन के कारण यहां एक दरगाह में 300 जायरीन फंस गए थे. प्रशासन को भी इसकी जानकारी दी गई लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया. जब ईटीवी भारत की टीम मौके पर पहुंची तब उन सबको वहां से निकाला गया.

दरगाह में फंसे 300 जायरीन
दरगाह में फंसे 300 जायरीन

बरेली: जिले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, शाहदाना वली दरगाह में लॉकडाउन के दौरान करीब 200 से 300 लोग फंस गए थे. इसकी सूचना प्रशासन को दी गई, लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया. जब ईटीवी भारत के संवाददाता को इस मामले की जानकारी हुई तो संवाददाता ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की, जिसके बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आई और सभी को उनके घर भेजने की व्यवस्था की गई.

दरगाह में फंसे 300 जायरीन.

दरअसल, शाहदाना वली दरगाह में दूर-दूर से जायरीन अपनी फरियाद लेकर आते हैं. इसी क्रम में अलग-अलग राज्यों से आए करीब 300 जायरीन भी फरियाद लेकर यहां पहुंचे थे, जिसके बाद अचानक लॉकडाउन हो गया और यह जायरीन लॉकडाउन के चलते 10 दिनों तक यहीं फंसे रहे.

इस मामले में शाहदाना वली दरगाह के मुतावल्ली अब्दुल वाजिद ने 23 मार्च को थाना बारादरी को इस संबंध में सूचना दी, लेकिन नतीजा सिफर रहा. इसके बाद जिला प्रशासन को मामले की सूचना दी गई, लेकिन नतीजा फिर वही रहा. आखिर में ईटीवी भारत की टीम को मामले की जानकारी हुई, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और सभी को बाहर निकाला गया. इस दौरान उनकी स्क्रीनिंग भी की गई.

Last Updated : Apr 4, 2020, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details