उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला की हत्या मामला: प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

बाराबंकी जिले के कोठी थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या के मामले में पुलिस को उसके पति को थाने पर बैठाना भारी पड़ गया. गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. हालांकि जवाब में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया.

By

Published : Jun 10, 2021, 4:17 AM IST

पुलिस ने ग्रामीणों पर भांजी लाठियां.
पुलिस ने ग्रामीणों पर भांजी लाठियां.

बाराबंकी: जिले में चुनावी रंजिश में एक महिला की हत्या के बाद पुलिस द्वारा उसके पति को पूछताछ के लिए थाने में रोक लिया गया. थाने में बैठाए जाने से नाराज परिजनों ने बुधवार को महिला का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. इनकी मांग थी कि युवक को पुलिस लेकर आए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करे. आखिरकार जब पुलिस युवक को लेकर आई तो ग्रामीणों ने बवाल काट दिया. प्रदर्शनकारियों द्वारा युवक को छीनने का प्रयास किया गया और पुलिस से भिड़ गए. पुलिस पर ईंट-पत्थर भी चलाए गए. जवाब में पुलिस ने लाठियां भांजकर प्रदर्शनकारियों को तितर बितर किया.

पुलिस ने ग्रामीणों पर भांजी लाठियां.

जानें क्या था मामला
बताते चलें कि कोठी थाना क्षेत्र के अरुई गांव के रहने वाले दामोदर प्रसाद अपनी पत्नी संगीता के साथ कार से मंगलवार की रात बाराबंकी से अपने गांव जा रहे थे. बताया जा रहा है कि तकरीबन 11 बजे जैसे ही इनकी गाड़ी असन्दरा थाना क्षेत्र के सिद्धौर-कैसरगंज मार्ग पर अरुई गांव के नजदीक पहुंची कि इनकी गाड़ी को तीन बाइकों और एक बोलेरो गाड़ी पर सवार कुछ लोगों ने ओवरटेक करके रोक लिया और इन पर जानलेवा हमला बोल दिया, जिसमे संगीता की गोली लगने से मौत हो गई. दामोदर जान बचाकर भागा तो आरोपियों ने उसको भी लाठी-डंडों से जमकर पीटा.

सूचना पर पहुंची पुलिस
सूचना पर पहुंची पुलिस को दामोदर ने बताया कि उसके गांव के सोनू उर्फ सतेंद्र वर्मा, महेंद्र कुमार, रंजीत वर्मा से उसकी चुनावी रंजिश चल रही थी. सोनू ने अपने सात-आठ साथियों के साथ मिलकर उस पर हमला किया और उसकी पत्नी की गोली मार कर हत्या कर दी. असन्दरा पुलिस ने दामोदर की तहरीर पर मुकदमा लिखकर मृतका संगीता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एक आरोपी हिरासत में
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को हिरासत में ले लिया. हमलावरों द्वारा संगीता की हत्या करने और दामोदर को छोड़ देने की कहानी पुलिस को कुछ अटपटी लगी. लिहाजा पुलिस ने पूछताछ के लिए दामोदर को थाने पर रोक लिया.

इसे भी पढ़ें:-बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या, रुपयों से भरा बैग लेकर बदमाश फरार

वादी को पुलिस ने रोका तो परिजन हुए नाराज
दामोदर को पुलिस द्वारा थाने पर रोका जाना परिजनों को नागवार गुजरा. लिहाजा पोस्टमार्टम के बाद उन्होंने सिद्धौर-कैसरगंज मार्ग पर अरुई गांव के मोड़ पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारी दामोदर को थाने से लाने की मांग और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस दामोदर को लेकर पहुंची. उसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने ईंट-पत्थर भी चलाए. जवाब में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details