उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंदिर के कर्मचारियों ने ही मूर्ति से चोरी किए कीमती आभूषण, दो गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 22, 2023, 10:54 PM IST

बाराबंकी के एक मंदिर से मां दुर्गा की मूर्ति पर श्रृंगार किये हुए सोने चांदी के आभूषण को मंदिर के ही कर्मचारी चोरी कर ले गए.पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही आरोपियों को आभूषण समेत गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाराबंकी:कीमती जेवरातों की चमक ने यूपी के बाराबंकी के एक मंदिर में काम करने वाले दो युवकों को लालची बना दिया. उन्होंने मंदिर की मूर्ति पर श्रृंगार के रूप में रखे सोने-चांदी के कीमती आभूषण चोरी कर लिए. मंदिर के मैनेजर ने जब मूर्ति से जेवरात गायब देखे तो हड़कंप मच गया. सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही चोरी के आभूषण समेत आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

जैदपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव में दुर्गा मंदिर है. सोमवार को जब मंदिर के प्रबंधक विजय कुमार सोनी मंदिर पहुंचे तो वहां स्थित दुर्गा जी की मूर्ति देखकर वे हैरान हो गए. मूर्ति का श्रृंगार सोने और चांदी के आभूषणों से किया गया था. लेकिन, आभूषण मूर्ती से गायब थे. प्रबंधक ने तत्काल जैदपुर थाने में इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो इस दौरान सोने के हार के कई टुकड़े बरामद हुए. जैदपुर पुलिस ने मंदिर प्रबंधक की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए. सक्रिय हुई पुलिस ने मैनुअल इंटेलिजेंस की मदद से 24 घंटे के अंदर ही मंगलवार को इस चोरी का खुलासा कर दिया.

इसे भी पढ़े-सर्वे रिपोर्ट आने के बाद मिर्जापुर को किया जाएगा सूखाग्रस्त घोषितः अनुप्रिया पटेल

पुलिस ने बीबीपुर बैंक के पास से गांव के ही दो युवकों आशीष कुमार उर्फ पुत्तू और अखिलेश को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से चोरी किये गए सोने के जेवरात, दो अदद चेन बरामद कर ली गई. एडिशनल एसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवकों ने चोरी की बात कुबूल की है. युवक मंदिर के ही कर्मचारी हैं. कीमती जेवरात देखकर इनके मन मे लालच आ गया था. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.


यह भी पढ़े-चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए काशी में की गंगा आरती

ABOUT THE AUTHOR

...view details