उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जीवनरक्षक दवाइयों की हो रही किल्लत, मरीज परेशान

By

Published : Apr 10, 2020, 8:41 AM IST

कोरोना को लेकर देशभर में लॉकडाउन लागू है. इस कारण तमाम चीजों की आपूर्ति ठप है. आम जनता परेशान है. बाराबंकी में दवाओं की किल्लत पैदा हो गई है. यहां बीपी, शुगर आदि बीमारियों में रोज खाई जाने वाली दवाएं तक नहीं मिल रहीं हैं. इससे दुकानदार और ग्राहक दोनों परेशान हैं.

नहीं मिल रही दवाएं
नहीं मिल रही दवाएं

बाराबंकी:लॉकडाउन के दो हफ्ते बाद अब जिले के मेडिकल स्टोर्स पर दवाओं की किल्लत शुरू हो गई है. शुगर, बीपी, थायराइड समेत कई जीवनरक्षक दवाइयों की भारी कमी हो गई है. मरीजों को इसके लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते मेडिकल स्टोर संचालक भी खासे परेशान हैं.

कम्पनियों ने दवाइयों की आपूर्ति बंद कर दी है. होल सेलर दुकानदारों के पास भी दवाइयां नहीं बची हैं. इसे लेकर दुकानदारों का कहना है कि अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में स्थिति विस्फोटक हो सकती है.

नहीं मिल रही दवाएं


नहीं मिल रही दवाएं
कोरोना के कारण लागू लॉकडाउन के पंद्रह दिन बीत चुके हैं. देश भर में काम काज ठप है. इसके कारण अब मेडिकल स्टोर पर दवाइयों का संकट बढ़ गया है. जीवन रक्षक दवाइयों की किल्लत हो गई है. विशेषकर ब्लड प्रेशर, शुगर और थायराइड जैसी बीमारियों की दवाइयों की भारी कमी हो गई है.

दुकानदार बोले जैसे-तैसे चल रहा काम

इस कारण मेडिकल स्टोर संचालक परेशान हैं उनका कहना है कि उनको तो रुपयों का ही नुकसान हो रहा है, लेकिन जो मरीज हैं अगर उनके साथ यहीं स्थिति रही तो गंभीर समस्या उत्पन्न हो जाएगी. फिलहाल वे जैसे-तैसे कंपनी बदल कर मरीजों को दवाइयां दे रहे हैं. लॉकडाउन में जिसको दस दिनों की जरूरत है उसको पांच दिन की दे रहे हैं और जिनको पांच दिनों की जरूरत है उनको दो दिनों की ही दवाइयां दी जा रही हैं.

दुकानदारों का कहना है कि कम्पनियों से दवाइयों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. इसके अलावा ट्रांसपोर्ट की भी समस्या है जिस कारण दवाइयां नहीं पहुंच पा रही. कई दुकानदारों का यह भी कहना है कि लखनऊ तक में तमाम दवाइयां नहीं मिल पा रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details