उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 4, 2021, 5:49 AM IST

ETV Bharat / state

फिर शुरू हुआ सेल्फी अभियान, पहले ही दिन 29 गैरहाजिरों का रुका एक दिन का वेतन

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की वर्तमान सीडीओ एकता सिंह से पहले सीडीओ रही मेधा रूपम ने आम जनमानस की सुविधा के लिए एक नया प्रयोग किया था. दरअसल, अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय में समय पर न आने की शिकायतों पर उन्होंने सेल्फी व्यवस्था की शुरुआत की थी. इस व्यवस्था को फिर से जिले में लागू कर दिया गया है.

29 गैरहाजिरों का रुका एक दिन का वेतन
29 गैरहाजिरों का रुका एक दिन का वेतन

बाराबंकीः यूपी के बाराबंकी में कोविड काल का बहाना लेकर कार्यालयों से नदारद रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सीडीओ एकता सिंह ने सख्त रुख अपनाया है. इसके लिए विकास विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर पहुंचकर कार्यालय से सेल्फी भेजने के आदेश दिए गए थे. गुरुवार को पहले ही दिन 05 अधिकारी और 24 कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए. इनका एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं.

पूर्व सीडीओ की सेल्फी व्यवस्था को वर्तमान सीडीओ ने भी किया लागू

बताते चलें कि वर्तमान सीडीओ एकता सिंह से पहले सीडीओ रही मेधा रूपम ने आम जनमानस की सुविधा के लिए एक नया प्रयोग किया था.दरअसल, अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय में समय पर न आने की शिकायतों पर उन्होंने सेल्फी व्यवस्था की शुरुआत की थी. इस सेल्फी व्यवस्था के तहत विकास विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचकर एक सेल्फी भेजनी होती थी. इस व्यवस्था का काफी विरोध हुआ था, बावजूद इसके सीडीओ मेधा रूपम ने इसे कड़ाई से लागू किया था.

पढ़ें-लखनऊ एयरपोर्ट का चार्ज बढ़ाने को लेकर अडानी ग्रुप ने दी सफाई, जानें क्या कहा...

मॉनिटरिंग टीम हुई सक्रिय

अब एक बार फिर वर्तमान सीडीओ एकता सिंह ने अपनी पूर्ववर्ती सीडीओ की व्यवस्था को आगे बढ़ाया है. इसके लिए डीआरडीए में मॉनिटरिंग सेल को सक्रिय कर दिया गया है. व्यवस्था के तहत सभी ब्लॉकों के बीडीओ और उनका स्टाफ, बीईओ और उनका स्टाफ, विकास भवन में स्थित सभी विभागों के अफसर और कर्मचारी, डीआरडीए के अधिकारी और स्टाफ हर रोज सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने कार्यालय से सेल्फी भेजकर ये बताएंगे कि वे समय पर कार्यालय आ गए हैं. इसके लिए निगरानी कर रही टीम के मोबाइल पर अपनी फोटो व्हाट्सऐप करनी होगी.

पहले ही दिन 29 मिले नदारद

गुरुवार से ये व्यवस्था लागू हो गई है. सेल्फी व्यवस्था में पहले ही दिन 29 गैरहाजिर हो गए. जिसमे ब्लॉक हैदरगढ़ के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी आदेश कुमार, ब्लॉक मैनेजर शशि शंकर शुक्ल, जेई आशुतोष पाल, ब्लॉक हरख की ग्राम पंचायत अधिकारी सुषमा अवस्थी, तीन तकनीकी सहायक, जिला विकास कार्यालय से कनिष्ठ लिपिक विवेक कुमार, विकास भवन में अर्थ संख्या कार्यालय से एडीएसटीओ अंजू अस्थाना, रामनगर ब्लॉक से सहायक विकास अधिकारी अरविंद धर्मराजन, बोरिंग टेक्नीशियन, पूरेडलई ब्लॉक से तीन तजनिकी सहायक, सहायक विकास अधिकारी अशोक कुमार,बनीकोडर ब्लॉक से सहायक विकास अधिकारी राजेश कुमार, पांच तकनीकी सहायक और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी राहुल श्रीवास्तव शामिल हैं. इन सभी का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details