उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जो राफेल से जुड़े दस्तावेज नहीं बचा सकते वो देश को क्या बचाएंगे : पीएल पुनिया

By

Published : Mar 6, 2019, 11:25 PM IST

पीएल पुनिया ने राफेल विमान सौदे की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में दिए सरकार के बयान को बहाना बताया है. इसमें सरकार ने कहा था कि सौदे के दस्तावेज चोरी हो गए है. पुनिया ने कहा कि जब रक्षा मंत्रालय की सीक्रेट फाइलें ही सुरक्षित नहीं रखी जा सकतीं तो देश का क्या होगा.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया

बाराबंकी: सुप्रीम कोर्ट में राफेल विमान सौदे को लेकर बुधवार को हुई सुनवाई में यह खुलासा होने के बाद कि रक्षा मंत्रालय से सौदे के दस्तावेज चोरी हो गए है, इस पर कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. इस मामले पर सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया ने कहा कि राफेल सौदे में किए गए गोलमाल को छुपाने के लिए यह एक बहाना है. साथ ही कहा कि जब रक्षा मंत्रालय की सीक्रेट फाइलें सुरक्षित नहीं रखीं जा सकतीं तो देश का क्या होगा.

मीडिया से बातचीत करते कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया.

राफेल सौदे को लेकर सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज चोरी हो गए हैं. डिफेंस मिनिस्ट्री से महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी हो जाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए किसी भी सीमा तक झूठ का सहारा लिया जा सकता है.

सरकार के लोग दावे के साथ कहते रहे कि कोई गोलमाल नहीं हुआ, कोई घोटाला नहीं हुआ, लेकिन यह सच नहीं है. पुनिया ने आरोप लगाया कि राफेल सौदे में रक्षा खरीद प्रक्रिया को पूरा किए बिना एग्रीमेंट कर लिया गया था. इसीलिए गोलमाल को छुपाने के लिए यह बहाना बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details