उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी समेत आसपास के जिलों में चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बाराबंकी, खीरी और सीतापुर समेत आसपास के जनपदों में चोरी करने वाले एक अंतर्जनपदीय गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

जिलों में चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार
जिलों में चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Sep 22, 2020, 5:52 AM IST

बाराबंकी: पुलिस ने लखनऊ, बाराबंकी, खीरी और सीतापुर समेत आसपास के जनपदों में चोरी करने वाले एक अंतर्जनपदीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से भारी मात्रा में चोरी किए गए सोने-चांदी के आभूषण, तांबे और पीतल के बर्तन और 50 लीटर मेंथा ऑयल बरामद किया गया है. खास बात ये कि इस गिरोह का सरगना कुछ वर्ष पहले हुई एक बड़ी डकैती का मुख्य अभियुक्त था. इस शातिर अपराधी पर गम्भीर धाराओं के 22 मुकदमे दर्ज हैं.


जानकारी के अनुसार, पिछले काफी समय से बाराबंकी और आसपास के जिलों में एक गिरोह घूम-घूम कर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. पुलिस कप्तान डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने इस गिरोह को हर हाल में पकड़ने के निर्देश दिए थे. सोमवार को स्वाट टीम और बड़डूपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से इस गिरोह को धर दबोचा. इनकी निशानदेही पर चोरी का भारी सामान बरामद किया गया, जिसमें सोने-चांदी के आभूषण, तांबे और पीतल के बर्तनों के अलावा 50 लीटर मेंथा ऑयल बरामद किया गया.

पुलिस कप्तान डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त बिरजू पासी निवासी अहिबरनपुर थाना सदरपुर जिला सीतापुर, सुरेश वर्मा निवासी मरौचा थाना रामपुर मथुरा जिला सीतापुर, शैलेन्द्र रावत निवासी भदेशिया थाना घुघटेर बाराबंकी और विनोद वर्मा निवासी समरदहा थाना रामपुर मथुरा सीतापुर के रहने वाले हैं. इनमें से गैंग लीडर बिरजू बहुत ही शातिर अपराधी है. इसके ऊपर 22 मुकदमे दर्ज हैं तो सुरेश वर्मा पर 20 मुकदमे दर्ज हैं. बिरजू पासी वर्ष 2016 में फतेहपुर में करीब डेढ़ करोड़ की डकैती का मुख्य अभियुक्त भी था. ये अपने गिरोह के साथ आसपास के जिलों में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details