उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 19, 2021, 10:09 AM IST

Updated : Apr 19, 2021, 12:16 PM IST

ETV Bharat / state

महिला बीडीसी प्रत्याशी के नामांकन वापसी को लेकर दो पक्षों में विवाद

बाराबंकी जिले में क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी का पर्चा वापस लेने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. महिला प्रत्याशी को उसके घर से उठाने के आरोप में ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार दीपक सिंह के भाई सुधीर सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

पांच पर दर्ज FIR
पांच पर दर्ज FIR

बाराबंकी: जिले के पूरेडलाई ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार दीपक सिंह के दबंग भाई सुधीर सिंह पर प्रत्याशियों के अपहरण करने का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने सुधीर सिंह सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

40 हजार का दिया प्रलोभन
टिकैतनगर थाना क्षेत्र के चिरारा गांव में उर्मिला ने क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी (बीडीसी) के रूप में नामांकन किया था. उर्मिला पर पर्चा वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा था. आरोप है कि ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार रत्नेश कुमार सिंह उर्फ मंटू ने पर्चा वापस लेने के लिए 40 हजार रुपये के लेन-देन की बात की. इसकी जानकारी होने पर भाजपा पंचायत प्रकोष्ठ के अवध प्रांत अध्यक्ष सुधीर सिंह ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी सोनू सिंह और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उर्मिला के घर पर धावा बोल दिया. वे लोग उर्मिला का अपहरण करना चाह रहे थे. तभी उर्मिला की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हुए. ग्रामीणों ने महिला को दबंगों के चंगुल से बचा लिया.

इस बीच रत्नेश सिंह मंटू भी मौके पर आ गए और रत्नेश और सोनू सिंह के समर्थकों के बीच मारपीट होने लगी. इस दौरान मंटू के समर्थकों ने लाठी-डंडों से जिला पंचायत सदस्य सोनू सिंह की स्कॉर्पियो गाड़ी पर हमला किया गया. जिससे उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस ने दोनों तरफ से 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें :पंचायत चुनाव: कई प्रत्याशी वापस लिए नामांकन, 34 पदों पर 510 की जंग

पिछले चुनाव में भी हुई थी जंग
सुधीर सिंह के भाई दीपक सिंह इस बार ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार हैं. सुधीर सिंह एक बार फिर अपनी दबंगई के बल पर दीपक सिंह को ब्लॉक प्रमुख बनाना चाहते हैं. वहीं भाजपा नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख दुर्ग पाल सिंह अपने बेटे रत्नेश सिंह उर्फ मंटू को ब्लॉक प्रमुख बनाना चाहते हैं. पिछली बार ब्लॉक प्रमुख चुनाव में इन दोनों प्रत्याशियों के बीच भी खूनी संघर्ष हुआ था. जिसमें दुर्ग पाल सिंह, सुधीर सिंह को अपने गांव सनबरसा उठा ले गए थे और वहां पर इनको मारा पीटा था.

इस बार भी इन दो लोगों के बीच चुनावी रण है. पिछली बार सुधीर सिंह के भाई दीपक सिंह बसपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे थे और बाहुबल का खूब प्रयोग किया था. फिलहाल पुलिस ने उर्मिला के तहरीर पर दोनों पक्षों से पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. इसमें सुधीर सिंह पर अपहरण का आरोप लगा है. टिकैतनगर कोतवाल नारद मुनि सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे की जांच की जा रही है.

Last Updated : Apr 19, 2021, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details