उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी की सड़कों पर दुकानदारों ने किया अतिक्रमण

प्रशासन ने थोड़े ही दिन पहले सड़क के सामने किए गए अतिक्रमण को हटाया था, लेकिन फिर से दुकानदारों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है. इसके कारण आए दिन जाम लगता है और रोजमर्रा के कामों में लोगों को आने-जाने में तकलीफ का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Mar 2, 2019, 10:15 PM IST

बाराबंकी

बाराबंकी: शहर में अतिक्रमण एक गंभीर समस्या बन चुकी है. प्रशासन ने थोड़े ही दिन पहले सड़क के सामने किए गए अतिक्रमण को हटाया था, लेकिन फिर से दुकानदारों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है. इसके कारण आए दिन जाम लगता है और रोजमर्रा के कामों में लोगों को आने-जाने में तकलीफ का सामना करना पड़ता है. इस मामले में जब दुकानदारों से बात की गई तो उन्होंने अतिक्रमण की बात को स्वीकार किया, लेकिन फिर भी वह इसे करने से नहीं चूक रहे हैं. वहीं उप जिलाधिकारी ने इस समस्या से जल्दी ही निजात दिलाने की बात कही.

आज ईटीवी भारत ने नगर पालिका के करीब स्टेशन रोड पर अपनी पड़ताल की शुरुआत की. यहां कुछ दुकानदारों से बात की, जिसमें नजमी जिनकी मोबाइल की शॉप है और सुकुमाल जैन जिनकी कपड़े की दुकान है तथा किदवई एवं फरहान कीदवई जिनकी साइकिल की दुकान है.

कुछ दिन पहले ही अतिक्रमण पर प्रशासन ने की थी कार्रवाई.

इन सभी दुकानदारों ने अतिक्रमण की बात को स्वीकार किया, लेकिन वह इस अतिक्रमण को बहुत ही सामान्य मानते हैं और उनको लगता है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. जबकि प्राशासन ने हाल ही में अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटवाया था और लोगों को हिदायत दी थी की. बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं. यह सूची केवल 4 लोगों की नहीं है बल्कि पूरे शहर में लोगों ने सड़क पर अपनी दुकानदारी लगा रखी है, जिसके कारण लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है.

उप जिलाधिकारी नवाबगंज अभय कुमार पांडे ने बताया कि इसके पहले के उप जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी में अतिक्रमण को लेकर सघन अभियान चलाया था. इसमें लोगों को यह कहा गया था कि आने वाले समय में वह अतिक्रमण न लगाएं, लेकिन फिर से इस प्रकार के अतिक्रमण पर उन्होंने कहा कि वह एक बार फिर से लोगों को अनाउंसमेंट के माध्यम से सूचना भिजवा देंगे. यदि इसके बाद भी लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो अभियान चला कर अतिक्रमण को हटाया जाएगा और उसका खर्चा उन्हीं लोगों से वसूला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details