उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: डीआईओएस ने केंद्र व्यवस्थापकों के साथ की बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : Feb 1, 2020, 10:22 PM IST

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की. इस दौरान व्यवस्थापकों को परीक्षा के दौरान अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए.

etv bharat
बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर हुई बैठक.

बाराबंकी: आगामी 18 फरवरी से उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं शुरु हो रही हैं. परीक्षाओं को शुचितापूर्ण और नकल विहीन तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्रशासन ने जिले के सभी 100 परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी से लैस कर दिया है. शनिवार को जिला विद्यालय निरीक्षक ने नगर के पायनियर इंटर कॉलेज में जिले के सभी केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की.

परीक्षा की तैयारियों को लेकर हुई बैठक
इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा के दौरान अलर्ट रहने के निर्देश दिए. इस दौरान कुछ केंद्र व्यवस्थापकों ने कक्ष निरीक्षकों की कमी और सुरक्षा का मुद्दा उठाया. जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस समस्या का तत्काल समाधान किया. नगर के पायनियर इंटर कॉलेज में हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में जिले के सभी केंद्र व्यवस्थापक मौजूद रहे.

बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर हुई बैठक.

केंद्रों पर लगे वायस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी
बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं को शुचितापूर्ण और नकल विहीन तरीके से संपन्न कराने में प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर वायस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी लगाए गए हैं. इसके साथ ही चुनाव की तर्ज पर वेब कास्टिंग कराने का फैसला किया है.

कई परीक्षा केंद्रों पर बदले गए व्यवस्थापक
सभी केंद्रों पर वायस रिकॉर्डर युक्त डीवीआर सहित सीसीटीवी कैमरे और केंद्र वाई फाई से लैस हो चुके हैं. यही नहीं 27 परीक्षा केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक भी बदल दिए गए हैं. इन परीक्षा केंद्रों पर प्रधानाचार्यों को केंद्र व्यवस्था की जिम्मेदारी से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें- देश के हर नागरिक के जीवन को बेहतर बनाएगा बजट 2020-21: सूर्य प्रताप शाही

ABOUT THE AUTHOR

...view details