उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झारखंड से बाराबंकी लाकर करता था तस्करी, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने सवा करोड़ की स्मैक के साथ किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 11, 2023, 7:08 PM IST

यूपी के बाराबंकी जिले में सोमवार को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (Anti Narcotics Task Force) ने एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक करोड़ 25 लाख रुपये की स्मैक बरामद की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाराबंकी : यूपी की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स बाराबंकी यूनिट ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके कब्जे से 01 किलो 25 ग्राम स्मैक बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. पकड़ा गया तस्कर झारखंड प्रदेश के रांची का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक, यह तस्कर बाराबंकी से मादक पदार्थ झारखंड ले जाता था और झारखंड से बाराबंकी लाता था.


15 दिवसीय अभियान :एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स थाना बाराबंकी के प्रभारी निरीक्षक अयनुद्दीन ने बताया कि 'एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन लखनऊ राजवीर सिंह गौर के पर्यवेक्षण में 15 दिवसीय अभियान चला रहा है. मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर रविवार रात बाराबंकी यूनिट ने नगर कोतवाली के असैनी तिराहे पर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया. इसके कब्जे से टीम ने 01 किलो 25 ग्राम स्मैक, 1510 रुपये नकद और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. बरामद स्मैक की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बताई जा रही है.

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को एक युवक की तलाश :एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स थाना बाराबंकी के प्रभारी निरीक्षक अयनुद्दीन ने बताया कि 'पकड़े गए युवक का नाम रोहित बड़ाइक (22) वर्ष है. आरोपी युवक थाना लालपुर जनपद रांची झारखंड का रहने वाला है. एएनटीएफ टीम ने इस सम्बंध में नगर कोतवाली में 8/21/29 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ थाना बाराबंकी अयनुद्दीन का कहना है कि पकड़े गए तस्कर ने बताया कि दोनों तरफ से अवैध मादक पदार्थों का क्रय विक्रय किया जाता है. पकड़ा गया तस्कर झारखंड से मादक पदार्थ बाराबंकी लाता था और बाराबंकी से झारखंड लेकर जाता था. बाराबंकी में उसे यह मादक पदार्थ किसी सैफ नामक युवक द्वारा दिया जाता है. अब एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स सैफ की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : 2.5 करोड़ की स्मैक और अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार, इनके तस्करी का तरीका जानकर हैरान रह जाएंगे

यह भी पढ़ें : UP पुलिस का सिपाही और BDS का छात्र निकले स्मैक तस्कर, दो करोड़ के माल के साथ उत्तराखंड पुलिस ने किया अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details