उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी में ढही कच्ची दीवार, बुजुर्ग हुआ घायल

बाराबंकी के सिरौलीगौसपुर में बारिश होने के कारण कच्ची दीवार गिरने से एक बुजुर्ग गंभीर रुप से घायल हो गया. घायल बुजुर्ग को ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से डाक्टरों ने उन्हें जिला हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया.

By

Published : Jul 21, 2020, 10:40 PM IST

wall collapse in barabanki
ग्रामीणों ने बुजुर्ग को मलबे से बाहर निकाला

बाराबंकी: जिले के सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के सीहोली गांव में बारिश होने के चलते कच्ची दीवार ढह गई. दीवार में दबने से 58 वर्षीय राम लखन गंभीर रुप से घायल हो गए. ग्रामीणों ने उन्हें मलबा से बाहर निकाला और उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है.

सोमवार की रात तेज बारिश होने के कारण राम लखन अपनी झोपड़ी के नीचे से चारपाई उठाकर अपने इंदिरा आवास वाले मकान में सोने चले गए. बारिश के चलते कच्ची दीवार राम लखन के ऊपर गिर गई. मलबे में दबे राम लखन ने अपने बेटे हौसला को जोर से आवाज लगाई. शोर सुनकर उनका बेटा वहां पहुंचा. इसके बाद सभी ग्रामीणों ने मिलकर राम लखन को मलबे से बाहर निकाला.

राम लखन के बेटे हौसला प्रसाद ने बताया जब वह अपने घायल पिता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर पहुंचे तो वहां के डॉक्टरों ने जिला हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया. पैसा ना होने के कारण हम इनको जिला हॉस्पिटल नहीं ले कर गए और यहीं पर इनका इलाज किया गया है. राम लखन के हाथ में फ्रैक्चर है और उस पर प्लास्टर चढ़ा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details