उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: घरेलू विवाद में मां ने बच्चे समेत खाया जहर, हालत नाजुक

बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र में गुरुवार को घरेलू विवाद के चलते एक महिला ने बेटे समेत जहर खा लिया. परिजन दोनों को ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, जहां पर इनका उपचार चल रहा है. फिलहाल महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है.

By

Published : Aug 27, 2020, 3:00 PM IST

अस्पताल पहुंचे महिला के परिजन.
अस्पताल पहुंचे महिला के परिजन.

बांदा: जनपद स्थित बिसंडा थाना क्षेत्र के मिलाथू गांव में गुरुवार को घरेलू विवाद के चलते एक महिला ने जहर खा लिया. उसके बाद अपने बच्चे को भी जबरन जहर खिला दिया. घटना की जानकारी मिलने पर परिजन दोनों को ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे. जहां पर दोनों का उपचार चल रहा है. फिलहाल महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है.

पूरा मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के मिलाथू गांव का है. जहां की रहने वाली इंद्रेश कुमारी ने गुरुवार सुबह घरेलू विवाद के चलते पहले खुद जहर खा लिया. इसके बाद अपने 6 साल के बच्चे को भी जहर खिला दिया. जिसके बाद दोनों की हालत बिगड़ गई और जानकारी मिलने पर उसके परिजन इसे ट्रामा सेंटर लेकर आए. जहां पर इनका उपचार किया जा रहा है. महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है. महिला के परिजनों ने बताया कि घर के पुरुष सदस्य खेतों में काम कर रहे थे. इस दौरान घर पर सिर्फ इंद्रेश, उसके बच्चे और उसकी देवरानी थे.

इंद्रेश कुमारी का घर की महिलाओं से अक्सर कहासुनी होती रहती थी. कुछ दिन पहले भी विवाद हो गया था. जिस पर इंद्रेश के मायके पक्ष के लोगों को बुलाकर सुलह करा दिया गया था. गुरुवार को भी किसी बात को लेकर इनमें कहासुनी हो गई. जिसके बाद इंद्रेश ने खुद जहर खा लिया और उसके बाद जबरदस्ती अपने बच्चे को भी खिला दिया. जब बच्चे ने शोर मचाया तब घटना के बारे में जानकारी हुई और दोनों को अस्पताल लेकर आए.

ट्रामा सेंटर के चिकित्सक डॉक्टर प्रदीप गुप्ता ने बताया कि एक जहर खाने का मामला आया है. जिसमें एक महिला और बच्चे ने जहर खाया है. बताया जा रहा है कि मां ने खुद ही जहर खाया है और अपने बच्चे को भी खिलाया है. इसमें मां की हालत अभी नाजुक बनी हुई है. इनका इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details