उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: गंदगी और टूटी नालियों से लोग परेशान, प्रशासन अनजान

बांदा जिले में नगरपालिका की उदासीनता के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है. टूटी नालियों और सड़कों के कारण लोग गंदगी में जीवन यापन करने को मजबूर हैं.

By

Published : Dec 27, 2019, 3:07 PM IST

etv bharat
गंदगी और टूटी नालियों से लोग परेशान, प्रशासन अंजान

बांदा:जिले में नगरपालिका की उदासीनता के चलते शहर के कई इलाकों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. सड़कें और नालियां टूटी पड़ी है. जिस ओर नगरपालिका का ध्यान नहीं जा रहा है. लोगों ने कई बार नगरपालिका और जिला प्रशासन से इस समस्या के निस्तारण की गुहार भी लगाई है. लेकिन इस ओर प्रशासन बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है और लोग गंदगी के बीच जीवन यापन करने को मजबूर हैं.

गंदगी और टूटी नालियों से लोग परेशान, प्रशासन अंजान.

टूटी पड़ी नालियों से लोगों को हो रही परेशानी
आपको बता दें कि बांदा शहर के कई इलाके ऐसे हैं जहां पर सड़कें और नालियां टूटी पड़ी हैं. वहीं जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिसके चलते लोग परेशान हैं. शहर के छबी तालाब, सूतरखाना, आजाद नगर समेत कई ऐसे इलाके हैं जहां पर सड़कें व नालियां टूटी पड़ी हैं. वहीं शहर के कई इलाकों में गंदगी फैली हुई है, जिससे लोग परेशान हैं.

प्रशासन नहीं ले रहा कोई सुध
स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कई सालों से यह समस्या है. एक तरफ नालियां और सड़कें टूटी पड़ी हैं तो वहीं नालियों की सफाई न होने के चलते जलभराव और गंदगी जैसी समस्या है. साथ ही मच्छर व संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी रहता है. कई बार समस्या को लेकर शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details