उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदाः मांगों को लेकर नगर पालिका के सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

यूपी के बांदा जिला कलेक्ट्रेट परिसर में भारी संख्या में नगर पालिका के सफाई कर्मचारी जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए पहुंचे. जहां पर इन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और अध्यक्ष के खिलाफ मनमानी का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया. साथ ही अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर भी ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Sep 9, 2020, 3:57 PM IST

प्रदर्शन करते हुए सफाई कर्मचारी
प्रदर्शन करते हुए सफाई कर्मचारी

बांदाः नगर पालिका के भारी संख्या में सफाई कर्मी नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. यहां पर इन्होंने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया. साथ ही मांगे पूरी न होने पर उन्होंने आगे कार्य बहिष्कार और आंदोलन करने की भी चेतावनी दी.

प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों ने बताया कि आज वह 7 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर आए हैं. इसके पहले भी कई बार पूर्व में अपनी समस्याओं को लेकर वह ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन उनकी समस्याओं का निस्तारण नहीं हो सका है. कई बार इन लोगों ने अपनी मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार भी किया. इसके बाद नगर पालिका बांदा में लिखित समझौता भी हुआ था कि एक महीने में समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा, लेकिन जुलाई के महीने में लिखित आश्वासन के बाद भी आज तक समस्याओं का निस्तारण नहीं हो सका है.

सफाईकर्मियों ने कहा कि अगर अब उनकी समस्याओं का निस्तारण नहीं होता तो हम आगे फिर से कार्य बहिष्कार करेंगे. इनकी मुख्य मांगे यह है कि सफाईकर्मियों का एपीएफ का कटौती का जो शासनादेश 2011 का है, जिसे 2017 से काटा गया है. उसका ब्योरा हमें दिया जाए. नगर पालिका 2017 से तो ब्योरा दे रही है, लेकिन 2011 से ब्योरा नहीं दे रही है. इसके अलावा भी इनकी छह अन्य मांगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details