उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: पत्नी से विवाद के बाद नशे में धुत पति ने फांसी लगाई

By

Published : Sep 28, 2020, 7:33 PM IST

यूपी के बांदा जिले में पत्नी से विवाद के बाद नशे में धुत पति ने आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक बीते एक साल से शख्स का अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है. मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित सिविल लाइन इलाके का है.

Banda news
Banda news

बांदा: जिले के सिविल लाइन इलाके में पत्नी से मामूली विवाद के बाद पति ने शराब के नशे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और मामले की जांच की बात कही है. जानकारी के मुताबिक युवक अक्सर अपनी पत्नी से शराब के नशे में झगड़ा करता रहता था. वहीं रविवार झगड़े के बाद शराब के नशे में उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

परिजनों ने पुलिस को दी सूचना
मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन इलाके के जवाहर नगर मोहल्ले का है, जहां नरैनी कोतवाली क्षेत्र के मुगौरा गांव का रहने वाला राजकुमार अपने परिवार के साथ शहर में मजदूरी करता था. वह शराब पीने का आदी था और इसके चलते उसका अपनी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था. रविवार को अक्सर हो रहे झगड़े की तरह ही उसका अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ, जिसके बाद उसने कमरे में जाकर फांसी लगा ली. वहीं पत्नी और बेटी ने जब उसे फांसी पर लटका देखा, तो पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस फांसी के फंदे से राजकुमार को उतारकर अस्पताल लेकर पहुंची, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एक साल से चल रहा था झगड़ा
मृतक राजकुमार की बेटी शालू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मेरे पिता अक्सर मेरी मां से शराब के नशे में झगड़ा करते थे और मां के साथ मारपीट करते रहते थे. यह झगड़ा इनका पिछले लगभग एक साल से चल रहा था. एक बार फिर रोज की तरह की इन्होंने शराब के नशे में झगड़ा किया और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं ट्रामा सेंटर के चिकित्सक डॉक्टर प्रदीप गुप्ता ने बताया कि राजकुमार नाम के शख्स को मृत अवस्था में यहां पर लाया गया था, जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details