उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 15, 2023, 9:17 PM IST

ETV Bharat / state

Banda News: भीषण गर्मी में ड्यूटी पर तैनात सिपाही को लगी लू, अस्पताल में मौत

बांद में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही को लू लग गई. साथी सिपाहियों ने इलाज के लिए अस्तपताल में उसे भर्ती कराया गया. अस्पताल के चिकित्सकों ने सिपाही को मृत घोषित कर दिया.

18763348_thumbnail_16x9_com1
18763348_thumbnail_16x9_com1


बांदा:उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इस भीषण गर्मी के चलते गुरुवार को ड्यूटी पर तैनात बांदा में एक हेडकांस्टेबल की हालत गंभीर हो गई. इलाज के लिए उसे बांदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने हेडकांस्टेबल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

हेडकांस्टेबल की मौत.

जानकारी के अनुसार गाजीपुर जनपद निवासी हेड कांस्टेबल यादवेंद्र यादव की तैनाती शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन पुलिस चौकी में तैनाती थी. गुरुवार को बीएड की परीक्षा को लेकर शहर के पंडित जेएन डिग्री कॉलेज में उनकी ड्यूटी लगी थी. ड्यूटी के दौरान अचानक चक्कर आने पर उनकी हालत बिगड़ने लगी. इस दौरान हेड कांस्टेबल ने कई बार पानी पिया. इसके बाद भी हालत गंभीर होने पर उनके साथियों ने उन्हें इलाज के लिए बांदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां चिकित्सकों ने हेडकांस्टेबल को मृत घोषित कर दिया. हेड कांस्टेबल की मौत की सूचना पर एसपी अभिनंदन, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र, सीओ सिटी और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया. इसके साथ ही हेड कांस्टेबल के परिजनों को मामले की जानकारी दी गई.

एसपी अभिनंदन ने बताया कि एक कॉलेज में बीएड की परीक्षा की ड्यूटी के दौरान हेडकांस्टेबल यादवेंद्र यादव की हालत बिगड़ गई थी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. चिकित्सकों द्वारा मौत का कारण लू बताया जा रहा है. उनके परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है.

यह भी पढे़ें- चंदौली में भीड़ के चलते 21 साउथ इंडियन की ट्रेन छूटी, रेलवे स्टाफ को बनाया बंधक, हंगामा


ABOUT THE AUTHOR

...view details