उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मृतक पत्रकार की पत्नी को मिला 5 लाख का चेक, मिलेगी सरकारी नौकरी

By

Published : Nov 30, 2020, 12:52 PM IST

यूपी के जनपद बलरामपुर में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक की संदेहास्पद स्थिति में जलकर हुई मौत मामले में प्रशासन ने पांच लाख रुपये का चेक मृतक की पत्नी को सौंपा है. मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, मृतक के दोनों बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा एवं सुरक्षा दिलाए जाने का आश्वासन भी दिया गया है.

मृतक पत्रकार की पत्नी को मिला 5 लाख का चेक
मृतक पत्रकार की पत्नी को मिला 5 लाख का चेक

बलरामपुर :जिले में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक की संदेहास्पद स्थिति में जलकर हुई मौत मामले में प्रशासन ने पांच लाख रुपये का चेक मृतक की पत्नी को सौंपा है. मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, मृतक के दोनों बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा एवं सुरक्षा दिलाए जाने का आश्वासन भी दिया गया है.

दरअसल, बीते दिनों पत्रकार राकेश सिंह और उनके मित्र की संदेहास्पद स्थिति में जलकर हुई मौत मामले में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित चार टीमें करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ कर रही हैं. पुलिस टीमें संदिग्धों की तलाश, संदिग्धों से पूछताछ, घटनास्थल से सम्बंधित महत्वपूर्ण सुराग एकत्र करने और सर्विलांस के कार्य में जुटीं हैं.

जानकारी देते एसपी देवरंजन.

मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा

जिला प्रशासन ने मृतक पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए शासन से पत्राचार शुरू किया है. बलरामपुर चीनी मिल प्रबंधन ने भी नौकरी के लिए आश्वासन दिया है. मृतक पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक की दोनों बच्चियों को नि:शुल्क शिक्षा और पठन सामग्री के लिए उनके विद्यालय प्रबंधन से प्रशासन द्वारा बात की गई है.

पांच लाख की दी गई सहायता राशि

मृतक पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के परिजनों से रविवार की शाम मिलकर कमिश्नर, डीआईजी, सदर विधायक पलटूराम, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश और पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया. साथ ही पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सदर विधायक पलटूराम के हाथों स्वर्गीय निर्भीक की पत्नी को दी गयी. साथ ही क्षतिग्रस्त भवन की मरम्मत के लिए भी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया.

परिजनों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि मृतक की पत्नी और दोनों बच्चियों की सुरक्षा में पुलिस कर्मी तैनात किए गये हैं. परिवार को 24 घंटे सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई है.

'शीघ्र होगा घटना का खुलासा'

एसपी देवरंजन ने बताया कि मृतक पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के पीड़ित परिवार के साथ पूरी संवेदना है. उनकी पत्नी और दोनों बच्चियों को प्रशासन और पुलिस द्वारा सहायता प्रदान की गई है. पुलिस कई सारी रंजिशों के एंगल पर कार्य कर रही है. पुलिस डेढ़ दर्जन से भी अधिक संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. अतिशीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा.

आप को बता दें कि 27 नवम्बर शुक्रवार की मध्य रात्रि ग्राम कलवारी में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के घर संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग में, घर में मौजूद पत्रकार के मित्र मिथिलेश कुमार साहू उर्फ पिंटू की जलकर बेडरूम में मौत हो गई थी. वहीं पत्रकार निर्भीक की मौत लखनऊ में इलाज के दौरान हो गई थी. घटना को लेकर पूरे जिले में आक्रोश है. आरोप है कि घर में आग लगाकर उन्हें जिंदा जला दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details