उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: भूत-प्रेत के नाम पर करीब 5 लाख रुपये ऐंठने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में झाड़-फूंक के नाम पर ठगी करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से 1 लाख 5 हजार रुपये बरामद किए.

By

Published : Dec 15, 2019, 11:31 AM IST

Updated : Dec 15, 2019, 3:31 PM IST

etv bharat
पुलिस के हत्थे चढ़ा ठग.

बलरामपुर: एक तरफ जहां दुनिया अंतरिक्ष में विभिन्न तरह के शोध कर रही है. वहां पर मानव जीवन के विकास की संभावनाएं तलाश रही हैं. वहीं दूसरी तरफ देश के अति पिछड़े इलाकों में आज भी लोग झाड़-फूंक और तंत्र मंत्र पर विश्वास करके न केवल अपना पैसा बल्कि जान भी जोखिम में डाल रहे हैं.

जिले के ललिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दुल्हीनपुर गांव में कुछ इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक परिवार द्वारा तांत्रिक के बताए अनुसार बच्चे को ठीक कर देने के एवज में 4 लाख 77 हजार रुपये धीरे करके दिए गए. जब परिवार को अंदाजा हुआ कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है तो उन्होंने एफआईआर दर्ज करवा कर पुलिस से जांच की मांग की. इस मामले में ललिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जिसमें दो लोगों को तांत्रिक सहित गिरफ्तार किया है.

पुलिस के हत्थे चढ़ा ठग.

झाड़-फूंक के नाम पर करते थे ठगी

  • पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि 7 दिसंबर को थाना ललिया क्षेत्र के मथुरा बाजार निवासी अयोध्या प्रसाद ने थाने में लिखित तहरीर दी थी.
  • मामले में मनोज कुमार की तबीयत खराब रहती थी.
  • इलाज कराया गया, लेकिन ठीक नहीं हुआ.
  • ग्राम दुल्हीनपुर निवासी कल्लू यादव ने बताया कि किछौछा शरीफ से 'सरकार' (तथाकथित बाबा का पुकारू नाम) लड़का ठीक कर देंगे.
  • लड़के के इलाज के संबंध में परिवार ने झाड़-फूंक के नाम पर अलग-अलग करके 4 लाख 77 हजार दे दिया, लेकिन लड़का ठीक नहीं हुआ.
  • घटना में संलिप्त दो लोग अशरफ तथा गुड्डू को मुखबिर की सूचना के आधार पर ललिया के पहरूईया गांव के पास से गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्तों के पास से कुल 1 लाख 5 हजार नगद बरामद किए गए हैं. दोनों अभियुक्तों द्वारा स्वीकार किया गया है कि इलाज और भूत प्रेत छुड़ाने के नाम पर ठगी करके अपना गुजर-बसर करते थे. गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है.


इसे भी पढ़ें- मेरठ: साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की टीम ने दो ठगों को किया गिरफ्तार

Last Updated : Dec 15, 2019, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details