उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले युवक पर मुकदमा दर्ज

बलरामपुर में एक युवक ने धर्मिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए पैगम्बर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. वहीं इस मामले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है.

By

Published : Oct 22, 2019, 11:53 PM IST

देव रंजन वर्मा, एसपी.

बलरामपुर: जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. दरअसल युवक ने पहले व्हाट्सएप और फिर फेसबुक पर धर्मिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए पैगम्बर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी की.

देव रंजन वर्मा, एसपी.
इसके बाद मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग नगर कोतवाली में इकट्ठा हो गए. हालांकि पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी और धर्मिक सौहार्द बिगड़ने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके लोगों को शान्त किया. वहीं आरोपी युवक फरार हो गया है.

सौहार्द बिगाड़ते हुए पैगम्बर मोहम्मद साहब पर की अभद्र टिप्पणी
थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वीर विनय चौक इलाके का रहने वाले एक युवक ने धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. वहीं युवक के खिलाफ सैयद अहमद रजा के तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दरअसल युवक ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया.

इस बारे में बात करते हुए एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा कि धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने वाले युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- रजनीकांत पहुंचे उत्तराखंड, अभिनेता ने लिया धार्मिक यात्रा का आनंद

साथ ही उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिले के सभी सम्मानित नागरिक किसी भी तरह का आपत्तिजनक पोस्ट न करें, जो धार्मिक माहौल को बिगाड़ने वाला हो. इस तरह का पोस्ट वायरल होते पाया गया तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details