उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया : परिषदीय स्कूल के अध्यापक ने छात्राओं से की अश्लीलता, सस्पेंड

बलिया में एक शिक्षक को छात्राओं से अश्लील हरकत करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया. छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक उन्हे अश्लील वीडियो दिखाता था.

By

Published : Apr 9, 2019, 12:31 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

शिक्षक ने की छात्राओं से अश्लील हरक, बीएसए ने किया ससपेंड

बलिया : बैरिया शिक्षा क्षेत्र के एक परिषदीय विद्यालय में शिक्षक द्वारा स्कूल की छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर एबीएसए ने तत्काल खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए भेजा. जांच में दोषी पाए जाने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं.

शिक्षक ने की छात्राओं से अश्लील हरकत, बीएसए ने किया ससपेंड

मामला बैरिया शिक्षा क्षेत्र के चकिया नंबर दो प्राथमिक विद्यालय का है. जहां एक सहायक अध्यापक अरविंद कुमार पर विद्यालय की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप है.
सोमवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी संतोष कुमार राय के मोबाइल पर किसी ग्रामीण ने अध्यापक के खिलाफ शिकायत की थी. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए बीएसए ने बैरिया शिक्षा खंड के एबीएसए को तत्काल मामले की जांच करने भेजा.

एबीएसए ने मौके पर पहुंचकर छात्राओं से पूछताछ की तो उन्हें इस पूरे प्रकरण की सत्यता का पता चला और प्रथम दृष्टया इस पूरे मामले में सहायक अध्यापक अरविंद कुमार दोषी पाए गए. उन्होंने इसकी सूचना तत्काल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कर दी.

मामले पर बीएसए संतोष कुमार राय का कहना है कि खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक अरविंद कुमार को सस्पेंड कर एक जांच अधिकारी नामित किया गया है. जांच अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details