उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: गोशालाओं का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अफसर, वीडियोग्राफी कर शासन को सौपेंगे रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गोशालाओं का निरीक्षण करने नोडल अफसर पहुंचे. चार दिन के दौरे पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने जिले की 26 गोशालाओं का निरीक्षण किया.

By

Published : Jan 9, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
नोडल अधिकारी ने गोशालाओं का किया निरीक्षण.

बलिया: गोशालाओं में पशुओं के रखरखाव को लेकर योगी सरकार चिंतित है. इसलिए शासन स्तर से गो आश्रय स्थल का निरीक्षण करने के लिए यूपी के प्रत्येक जिले में टीमों को भेजा जा रहा है. बलिया में चार दिन के दौरे पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने 26 गोशालाओं का निरीक्षण किया.

नोडल अधिकारी ने गोशालाओं का किया निरीक्षण.

बलिया जिले के नोडल अधिकारी ओपी श्रीवास्तव ने जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के साथ चिलकहर, बघौच, सोहांव, चितबड़ागांव स्थित गोशालाओं का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को परखा. बलिया जिले में 26 अस्थाई गोशाला बनाई गई है, जिनमें से 16 ग्रामीण इलाकों और 10 नगरीय क्षेत्र में है.

ये भी पढ़ें- विवादों में घिरे नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण निलंबित, सीएम योगी ने अपर गृह सचिव और डीजीपी संग की थी बैठक

बलिया जनपद में 1280 पशु जिले के विभिन्न गोशालाओं में रखे गए हैं. निरीक्षण के दौरान शासन स्तर से आए नोडल अधिकारी ने गोशाला में पशुओं की देखभाल करने वाले कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शीतलहर में पशुओं की विशेष देखभाल की जाए. उनके लिए हरे घास, भूसा, चोकर इत्यादि की पूरी व्यवस्था हो. गो आश्रय स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अफसर ने बताया कि शासन के दिशा-निर्देश पर प्रत्येक गोशालाओं का निरीक्षण किया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान गायों के खाने और सर्दी से बचाव की व्यवस्था को देखा जा रहा है.

शासन ने प्रत्येक जिले में एक नोडल अफ्सर को भेजा है, ताकि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जमीनी हकीकत की जानकारी शासन को भी मिल सके. इसलिए प्रत्येक गोशालाओं का वीडियो और फोटो प्रतिदिन शासन को भेजना अनिवार्य किया गया है.
-ओपी श्रीवास्तव, नोडल अफ्सर

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details