उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2021, 11:42 AM IST

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव के लिए इस शख्स ने तोड़ा आजीवन ब्रह्मचर्य का व्रत

बलिया जनपद के बैरिया थाना क्षेत्र के करन छपरा गांव निवासी हाथी सिंह ने आजीवन ब्रह्मचर्य रहने की कसम खाई थी, लेकिन पंचायत चुनाव में प्रधानी का सीट सामान्य महिला होने पर हाथी सिंह ने अपनी कसमें तोड़ दी, प्रधानी का चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने पहले विवाह किया.

पंचायती चुनाव के लिए इस शख्स ने तोड़ी ब्रम्हचर्य
पंचायती चुनाव के लिए इस शख्स ने तोड़ी ब्रम्हचर्य

बलिया :यूपी में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी बीच प्रत्याशी भी अपनी तैयारी में लग गए हैं. लेकिन पंचायती चुनाव में सबसे बड़ी मुसीबत बनकर सामने आई है आरक्षण सूची, जिसने कई उम्मादवरों के उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. कई सीटों पर प्रत्याशियों के उम्मीद के विपरीत सीटें आरक्षित हो गई हैं, इसको देखते हुए हर प्रत्याशी अपना चुनावी गणित सेट करने में लगे हुए हैं.

चुनाव लड़ने के तोड़ा ब्रह्मचर्य

ऐसा ही एक मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रत्याशी का नाम हाथी सिंह (45) है. ये प्रधानी का चुनाव लड़ना चाहते थे. जब इनके गांव की सीट महिला के लिए आरक्षित घोषित हुई तो, इनकी जो भीष्म प्रतिज्ञा थी कि ता उम्र शादी नहीं करेंगे, उन्होंने ग्राम समाज व लोगों की भलाई के लिए तोड़ दी. उन्होंने छपरा जिले की नीधि कुमारी से शादी कर ली. यहां तक कि खरमास को भी ठेंगा दिखा दिया. शादी करने के बाद इनकी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गई है.

इसे भी पढे़ं- मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने निकाह के लिए जारी किया नया इकरारनामा

इस संबंध में हाथी सिंह का कहना है कि गांव की भलाई व राष्ट्र की सेवा से बढ़कर किसी प्रकार की प्रतिज्ञा नहीं होती. इसलिए मैंने अपनी यह प्रतिज्ञा तोड़कर और गांव को समुचित विकास की तरफ ले जाने के लिए अपनी शादी कर ली, ताकि मैं अपने गांव का चहुंमुखी विकास कर सकूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details