उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विद्युत विभाग ने काटे बड़े बकाएदारों के कनेक्शन

बलिया के बेल्थरा नगर पंचायत रोड में बिजली विभाग की टीम ने बिजली बकाएदारों के यहां छापेमारी की. इस दौरान बड़े बकाएदारों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए. इनमें 13 ऐसे बड़े डिफॉल्टर शामिल हैं, जिन पर 25 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है.

बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे गए.
बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे गए.

By

Published : Mar 2, 2021, 12:44 PM IST

बलिया: जिले के बेल्थरा नगर पंचायत रोड पर मंगलवार को बिजली विभाग की टीम ने उपभोक्ताओं के यहां छापेमारी की. छापेमारी के दौरान बड़े बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए. उपभोक्ताओं को 15 दिन के अंदर बकाए की राशि जमा करने के लिए निर्देशित किया गया है. समय से बिल भुगतान न करने वालों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी.

25 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया
बेल्थरा नगर पंचायत में कई बकायदारों ने लगभग एक लाख रुपये तक का बिजली बिल का भुगतान नहीं किया. लिहाजा बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में टीम ने उन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिया. राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि 13 ऐसे बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए हैं, जिनके ऊपर 25 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है. इन बड़े उपभोक्ताओं ने रीडिंग की रसीद देने के बाद भी बकाए बिल का भुगतान नहीं किया. बिजली विभाग की कार्रवाई से इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी रही.

इसे भी पढ़ें-आगरा में विद्युत विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान, कनेक्शन काटकर की कार्रवाई

विद्युत विभाग के अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि एक लाख से ऊपर के बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी की गई है. यदि ये लोग 15 दिन के अंदर बिल का भुगतान नहीं करते हैं तो इनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details