उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 18, 2020, 7:34 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

मलेशिया से बलिया पहुंचा कोरोना का संदिग्ध, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिला, जिसे जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां पर सीएमएस ने युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर उसके ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है.

etv bharat
आइसोलेशन वार्ड.

बलिया:जिले में बुधवार को कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने मरीज को तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया. उसके ब्लड का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है. भारत सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार डॉक्टरों की टीम उसकी देख-रेख में लगी है. सीएमएस ने बताया कि फेफना थाना क्षेत्र निवासी युवक कुछ दिनों पहले ही मलेशिया से लौटकर भारत आया है.

जानकारी देते सीएमएस डॉ. डी बी सिंह.

सीएमएस डॉ. बी पी सिंह ने बताया कि आज एक मरीज अस्पताल में आया है. बुखार से पीड़ित होने के साथ मरीज को खांसी और उसे सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. प्रथम दृष्टया उसके यह लक्षण कोरोना वायरस के लक्षण से मिलते जुलते लग रहे हैं, इसलिए उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. उसके ब्लड का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद संदिग्ध युवक घर के और आसपास के जिन लोगों के संपर्क में रहा है, उन सभी को भी लाकर आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा और उनके ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें-कोरोना का असर: अस्सी घाट पर होने वाला 'सुबह ए बनारस कार्यक्रम' स्थगित

बता दें कि बलिया जनपद में अब तक कोरोना का कोई भी मरीज पॉजिटिव नहीं पाया गया है. फिलहाल जो भी कोरोना के संदिग्ध पाए गए थे. उनके ब्लड सैंपल को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है, जहां से नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सभी को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गई है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details