उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेतन न मिलने से नाराज संविदा कर्मचारियों ने नगर पालिका में जड़ा ताला

By

Published : Dec 20, 2020, 2:14 AM IST

यूपी के बलिया में शनिवार को नगर पालिका के संविदा कर्मचारियों ने चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने नगर पालिका परिषद में ताला बंद कर चेयरमैन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बलिया में विरोध प्रदर्शन
बलिया में विरोध प्रदर्शन

बलिया: शनिवार को नगर पालिका के संविदा कर्मचारियों ने अपने मांगों को लेकर नगर पालिका परिषद में ताला बंद कर चेयरमैन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी एवं नगर पालिका अध्यक्ष पर विकास कार्यों के पैसे का बंदरबांट करने का आरोप लगाया.

संविदा कर्मचारियों ने कहा कि शासन से हम लोगों का दैनिक वेतन 308 रुपये 18 पैसा हैं, लेकिन इन लोगों के द्वारा हम सभी को मात्र 170 रुपये के हिसाब से ही पेमेंट किया जाता है. ये भी पैसा 3-4 महीने के बाद हम लोगों के आंदोलन करने पर ही दिया जाता है.

रोजगार होते हुए भी बेरोजगार हैं संविदा कर्मचारी

सभासद विवेक पांडे लाला ने बताया कि हमारे संविदा कर्मचारी नियमित नगरपालिका के लिए मेहनत कर रहे हैं. लेकिन नगर पालिका के द्वारा इन कर्मचारियों का वेतन समय से नहीं दिया जा रहा है. यदि इसके बाद भी वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो हम लोगों का धरना लगातार जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि जहां योगी सरकार के द्वारा सब को रोजगार देने की बात कही जा रही है, वहीं नगर पालिका के संविदा कर्मचारी रोजगार होते हुए भी बेरोजगार हैं. कहीं न कहीं नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी एवं चेयरमैन के द्वारा उनकी छवि को धूमिल करने का कार्य किया जा रहा है.

अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि मेरे द्वारा जीआरएस पोर्टल पर दैनिक मजदूरी 308 रुपये अट्ठारह पैसा कर दिया गया है. जहां तक इनकी मांग है वेतन का शीघ्र भुगतान को छोड़कर बाकी सारी मांगें जल्दी ही पूरी कर दी जाएंगी. जल निगम के कुछ कर्मचारियों को छटनी भी मेरे द्वारा की जाएगी.
अधिशासी अधिकारी ने कहा कि इनकी मांगों को लेकर लगातार चेयरमैन से फोन से संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है लेकिन उनका नंबर स्विच ऑफ जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details