उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वसूली को लेकर ठेकेदार और थानाध्यक्ष आमने-सामने, लगाए गंभीर आरोप

बलिया के बांसडीह थानाध्यक्ष पर एक ठेकेदार ने वसूली न करने देने का आरोप लगाया है. वहीं थानाध्यक्ष ने आरोपों को निराधार बताते हुए ठेकेदार के खिलाफ ज्यादा तहबाजारी वसूलने की शिकायत होने की बात कही है.

By

Published : Jan 13, 2021, 3:40 PM IST

ठेकेदार और थानाध्यक्ष आमने-सामने.
ठेकेदार और थानाध्यक्ष आमने-सामने.

बलिया : जिले के बांसडीह थाना कोतवाली क्षेत्र के ठेकेदार अर्जुन राम ने थानेदार आर.एस. नागा पर गंभीर आरोप लगाया है. ठेकेदार ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसने रेलवे के जमीन में बाजार का कर वसूलने के लिए टेंडर लिया है. लेकिन बांसडीह थानाध्यक्ष आर.एस. नागा वसूली नहीं करने दे रहे हैं. वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष आर.एस. नागा ने बताया गया कि व्यापारियों ने थाने में लिखित रूप से शिकायत दी है कि ठेकेदार अर्जुन राम उन लोगों से 50 से 60 रुपए ज्यादा बाजारी हफ्ता वसूल रहा है.

ठेकेदार और थानाध्यक्ष आमने-सामने.

दरअसल ठेकेदार अर्जुन राम ने बांसडीह थानाध्यक्ष पर ठेका मिलने के बाद भी बाजार से वसूल न करने देने का आरोप लगाया है. ठेकेदार ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसने तहबाजारी के लिए 4 लाख रुपया नगद जमा करके रेलवे के जमीन का ठेका लिया है. इसमें 10 दिनों से थानाध्यक्ष बांसडीह आर.एस. नागा वसूली नही करने दे रहे हैं. ठेकेदार का आरोप है कि इस बाजार में थानाध्यक्ष मछली की दुकान लगाना चाहते थे, जिस पर मैंने मना कर दिया. इसी बात को लेकर थानाध्यक्ष वसूली नहीं करने दे रहे हैं. इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से भी किया है लेकिन फिर भी समस्या यथावत बनी हुई है.

इस संबंध में थानाध्यक्ष बांसडीह रोड आर.एस. नागा ने बताया गया कि अर्जुन मनमानी तौर पर सब्जी विक्रेताओं से पैसा वसूल रहा था. इसको लेकर विक्रेताओं ने प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी. इसकी जांच से पता चला कि अर्जुन तहबाजारी के आड़ में सब्जी विक्रेताओं से 50 से 60 रुपया अधिक वसूल रहा है. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अवैध वसूली रोक दिया गया और ठेकेदार से रेट सूची उपलब्ध कराने लिए कहा गया है. लेकिन ठेकेदार अर्जुन ने अब तक सूची उपलब्ध नहीं कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details