उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 15, 2020, 3:42 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया में 9 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप, 6 इलाके हॉटस्पॉट चिन्हित

बलिया में मिले कोरोना के 9 पॉजिटिव मामले
बलिया में मिले कोरोना के 9 पॉजिटिव मामले

15:34 May 15

चार थाना क्षेत्रों में 6 स्थानों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है.

बलिया में 9 पॉजीटिव केस मिलने से हड़कंप

बलिया: जिले में शुक्रवार को एक साथ 9 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया. जिलाधिकरी ने अब जिले के 6 स्थानों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया है. जिलाधिकारी ने बताया कि इन इलाकों में किसी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है, यहां सिर्फ स्वास्थ्य सेवाओं, आवश्यक वस्तुओं और सैनिटाइजेशन के कार्य किए जाएंगे.

जिले में एक साथ 9 कोरोना के केस आने के बाद आनन-फानन में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मंथन में जुट गए. जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के पहले कोरोना पॉजिटिव वाले युवक के संपर्क में आने पर 8 लोग और कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि एक लड़की कोलकाता से आई है, जिसका टेस्ट भी पॉजिटिव आया है.

बैरिया थाना क्षेत्र के पांच केस,थाना दोकटी में 2 केस,थाना रेवती में 2 केस और थाना चितबड़ागांव मे एक पाजिटिव केस मिला है. अब प्रोटोकॉल के अनुसार इन ग्राम पंचायतों और नगर पंचायतों को कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित कर दिया गया है. हॉटस्पॉट वाले इलाकों में सिर्फ स्वास्थ्य सेवाओं, आवश्यक वस्तुओं और सैनिटाइजेशन का कार्य होगा. इसके अलावा पूरे एरिया को सील किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:- बाराबंकी: बहराइच जा रहे सात मजदूरों को वाहन ने रौंदा, 3 की मौत समेत 4 घायल

अब जनपद मेंकुल 10 पॉजीटिव केस हो गए हैं. सबसे खास बात है कि इन सभी में कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए. फिलहाल इनके संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. 
श्रीहरी प्रताप शाही, जिलाधिकारी 

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details