उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA PROTEST: बहराइच में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश के बहराइच में नागरिकता कानून के विरोध में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने घंटाघर चौक के पास जमकर प्रदर्शन किया. मना करने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया.

By

Published : Dec 20, 2019, 3:51 PM IST

etv bharat
बहराइच में पुलिस पर पथराव.

बहराइच:जिले में नागरिकता कानून के विरोध में जुमे की नमाज के बाद इकट्ठा हुए सैकड़ों लोगों ने घंटाघर चौक के पास जमकर प्रदर्शन किया. पुलिस द्वारा मना किए जाने के बावजूद उन्होंने प्रदर्शन जारी रखा और पुलिस पर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज भी किया.

पुलिस ने किया लाठीचार्ज.


बहराइच में प्रशासन द्वारा नागरिकता कानून के विरुद्ध लोगों में गुस्से को नियंत्रित करने के लिए किए गए जतन विफल रहे. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद घंटाघर चौक पर स्थित मस्जिद में इकट्ठे हुए सैकड़ों लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया. प्रशासन द्वारा उन्हें लाख मनाने का प्रयास किया गया. ज्ञापन दिए जाने के बावजूद वह नहीं माने और प्रदर्शन जारी रखा.


पुलिस द्वारा रोकने पर उन्होंने पथराव शुरू कर दिया. इसके विरोध में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. इसमें कई पुलिसकर्मी और कई प्रदर्शनकारी घायल हुए. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने. पुलिस को कई राउंड आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. अभी भी उपद्रवियों का प्रदर्शन जारी है. प्रशासन उपद्रवियों पर लगाम लगाने के लिए प्रयास में जुटा है, जहां एसपी गौरव ग्रोवर भी मौके पर मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details