उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: शातिर मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार, 4 करोड़ की मार्फिन बरामद

By

Published : Jun 12, 2020, 2:15 PM IST

बहराइच जिले में पुलिस और एसओजी टीम ने 450 ग्राम मार्फिन के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त के पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और चार पहिया वाहन बरामद किया गया है.

शातिर मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार.
शातिर मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार.

बहराइच: जिले के थाना खैरी घाट पुलिस और एसओजी टीम ने शातिर मादक पदार्थ तस्कर मेराज को 450 ग्राम मार्फिन के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि बरामद मार्फिन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में चार करोड़ रुपये है. पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने शातिर तस्कर को गिरफ्तार करने वाली पुलिस और एसओजी टीम को 10 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की.

दरअसल, नेपाल के सीमावर्ती जनपद बहराइच मादक पदार्थ तस्करों के लिए स्वर्ग बना हुआ है. नेपाल सीमा से सटे इलाको में चरस, मार्फिन सहित मादक पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. अनेकों तस्करों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा के निर्देश पर मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध छेड़े गए अभियान के क्रम में शुक्रवार को थाना खैरी घाट पुलिस और एसओजी टीम ने शातिर अपराधी मेराज पुत्र रियाज अहमद निवासी अली नगर को 450 ग्राम मार्फिन के साथ गिरफ्तार कर लिया.

अभियुक्त के पास से एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद
पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और चार पहिया वाहन बरामद किया है. थाना खैरी घाट पुलिस ने गिरफ्तार शातिर अपराधी मेराज के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या-196/20 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट और मुकदमा अपराध संख्या 195/20 धारा 3/25 एक्ट दर्ज किया है. गिरफ्तार शातिर अपराधी मेराज के विरुद्ध थाना खैरी घाट में 13 अभियोग पंजीकृत हैं. एनडीपीएस एक्ट सहित विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है.

पहले से ही 13 मुकदमे हैं दर्ज
पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना खैरी घाट पुलिस और एसओजी टीम ने शातिर अपराधी मेराज को 450 ग्राम मार्फिन के साथ गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि बरामद मार्फिन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 4 करोड़ रुपये है. गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने कट्टा और दो अदद कारतूस और एक चार पहिया वाहन बरामद किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध पहले से ही 13 मुकदमे दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details