उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः कोरोना आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटाइन सेंटर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

बहराइच जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण लगाने और बचाव कार्य में लगे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ठहरने के लिए आइसोलेशन और क्वारंटाइन सेंटर पर ही व्यवस्था की गई है.

By

Published : Apr 10, 2020, 6:45 PM IST

dm bahraich
डीएम का औचक निरीक्षण

बहराइचः कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धाओं को उनके तैनाती के सेंटर पर ही ठहरने के प्रबंध किए गए हैं. महर्षि बालार्क मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चितौरा और ट्रामा सेंटर में बनाए गए कोरोना वायरस आइसोलेशन वार्ड के स्टाफ के रहने की व्यवस्था की गई है.

इसके साथ ही क्वारंटाइन वार्डों में तैनात किए गए चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल स्टाफ के ठहरने की व्यवस्था की गई है. शुक्रवार को डीएम शंभू कुमार ने अफसरों की टीम के साथ उनके विश्राम स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया.

डीएम शंभू कुमार.

इन स्थानों का हुआ निरीक्षण
इन कोरोना योद्धाओं को वहां पर किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं. जिलाधिकारी शंभू कुमार और मुख्य विकास अधिकारी अरविंद चौहान ने बंधन एवं पंचवटी होटल तथा महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राजकीय महाविद्यालय का निरीक्षण किया. उन्होंने मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और होटलों के प्रबंधकों से आवश्यक जानकारी हासिल की.

कोरोना योद्धाओं के लिए बेहतर व्यवस्था के निर्देश
जिलाधिकारी ने उन्हें निर्देश दिए कि चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल मेडिकल स्टाफ के ठहरने के बेहतर बंदोबस्त किए जाएं. चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए. इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश पांडे, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल सिंह, सीएमएस डॉ. डीके सिंह, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. अनिल के. साहनी और चिकित्सालय के प्रबंधक रिजवान अहमद मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details