उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एडीओ पंचायत ने बिना किसी कारण सफाईकर्मी को किया बर्खास्त, डीएम ने कही ये बात

By

Published : Dec 13, 2021, 8:31 PM IST

बहराइच जिले में एडीओ पंचायत ने बिना किसी कारण सफाई कर्मी को किया बर्खास्त. कलेक्टर ऑफिस में सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन. डीएम ने दिया इंसान का आश्वासन.

सफाईकर्मी को किया बर्खास्त
सफाईकर्मी को किया बर्खास्त

बहराइच :बहराइच जिले में एक सफाई कर्मी को बिना किसी कारण बर्खास्त करने का मामला प्रकाश में आया है. जिले के कौमी चक विकासखंड चितौरा में तैनात सफाई कर्मी को एडीओ पंचायत द्वारा बर्खास्त किया गया है. बर्खास्तगी के विरोध में सफाईकर्मियों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर प्रदर्शन भी किया.

दरअसल, राजन बाबू नाम का सफाई कर्मी जिले के ग्राम पंचायत ककरा नेवादा के राजस्व ग्राम कौमीचक विकासखंड चितौरा में तैनात है. उसका कहना था कि उसे एडीओ पंचायत द्वारा बिना किसी कारण बर्खास्त कर दिया गया है. सफाई कर्मी की बर्खास्तगी के विरोध में सफाईकर्मियों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर प्रदर्शन किया.

सफाई कर्मी का कहना था कि चित्तौरा ब्लाक प्रमुख हरिराम आर्य का सफाईकर्मी के पास फोन आया. उन्होंने एडीओ पंचायत का फोन नंबर मांगा. सफाईकर्मी ने फोन नंबर दे दिया. एडीओ पंचायत और ब्लॉक प्रमुख में क्या बात हुई उसको नहीं पता. देर रात एडीओ पंचायत का सफाईकर्मी के पास फोन आया. सफाई कर्मी का आरोप है उसको धमकी दी गई, उसके बाद बिना किसी कारण ही उसको बर्खास्त कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें-अखिलेश का तंज, कहा- आखिरी समय में जाना ही चाहिए काशी, भाजपा बोली- बयान माफी योग्य नहीं

सफाई कर्मी की बर्खास्तगी को लेकर सोमवार को दर्जनों सफाईकर्मी न्याय के लिए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. डीएम को शिकायती पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाई. वहीं, जिला अधिकारी बहराइच दिनेश चंद्र ने सभी सफाईकर्मियों को इंसाफ का आश्वासन दिया है. डीएम ने कहा सभी अपना काम करें, सफाई कर्मी जिलाधिकारी के आश्वासन से संतुष्ट नजर आए.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details