उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट, बिना जांच के प्रवेश नहीं

By

Published : Aug 14, 2022, 8:59 PM IST

Updated : Aug 14, 2022, 10:11 PM IST

स्वतंत्रता दिवस पर कोई अनहोनी न हो इसके लिए भारत-नेपाल सीमा पर जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं. सीसीटीवी कैमरों से नेपाल से आने वाले लोगों की निगहबानी की जा रही है.

etv bharat
बहराइच पुलिस

बहराइच: स्वतंत्रता दिवस के चलते भारत-नेपाल सीमा पर जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. एसएसबी (SSB) के अलावा सुरक्षा एजेंसियां देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के मंसूबे पर पानी फेरने के लिए चौकस हैं. भारत-नेपाल सीमा से जुड़े सभी रास्तों पर गश्त बढ़ा दी गई है. स्वतंत्रता दिवस के दिन किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए शासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संवेदनशीलता को देखते हुए बहराइच पुलिस अलर्ट मोड पर है. रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, होटल और बाजार में सघन चेकिंग की जा रही है. 15 अगस्त पर संवेदनशीलता को लेकर यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है. इंडो-नेपाल बॉर्डर संवेदनशील रहा है. इस बार्डर पर कई बार आतंकी भी पकड़े जा चुके हैंं. इन घटनाओं को देखते हुए सीमा पर पुलिस के जवान चौकसी बरत रहे हैं. यूपी पुलिस भी अब हरकत में आ गई है. जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं. सीसीटीवी कैमरों से नेपाल से आने वाले लोगों की निगहबानी की जा रही है. रात में पुलिस और एसएसबी के जवान नाइट विजन कैमरों से अराजक तत्वों पर पैनी नजर बनाए रहते हैं और आने-जाने वालों की सख्त जांच करने के आदेश दिए हैं.

उपनिरीक्षक कमल शंकर चतुर्वेदी

पढ़ेंः जैश का सोशल मीडिया एक्सपर्ट आतंकी हबीबुल कानपुर से गिरफ्तार, ATS के राडार पर आतंकियों की बड़ी फौज

वजीरगंज चौकी प्रभारी कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि देर रात अपने दल बल के साथ शहर का भ्रमण करते हैं. देर रात में निकले हुए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है. बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, होटल धर्मशाला वहां जा-जा कर उनके रजिस्टर चेक करके पूछताछ करी जा रही है. उन्होंने बताया कि जिन पर संदेह होता है उनकी विधिवत जांच की जा रही है. एसपी अशोक कुमार ने बताया कि सीमा से सटे नवाबगंज, मोतीपुर, रुपईडीहा, सुजौली, मुर्तिहा, मोतीपुर समेत अन्य थानों की पुलिस को सतर्क करते हुए सीमा की सुरक्षा को लेकर चौकसी बढ़ा दी है. सीमा पर 24 घंटे गश्त की जा रही है पेट्रोलिग तेज कर दी गई है. एसपी ने कहा कि स्वयं रात को क्षेत्रों में निकलकर इस बात की जांच करता हूं कि कितने लोग गंभीरता से अपने दायित्वों का निर्वाह कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 14, 2022, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details