उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीपीआरओ की गाड़ी से शराब तस्करी, चालक गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2021, 10:09 AM IST

डीपीआरओ की गाड़ी से शराब तस्करी का मामला आया है. गाड़ी से हरियाणा मार्का शराब बरामद हुई है. मामले में पुलिस की कार्रवाई भी संदेह के घेरे में है.

डीपीआरओ की गाड़ी
डीपीआरओ की गाड़ी

बागपतः जनपद में जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) की गाड़ी से शराब तस्करी करने का मामला सामने आया है. हरियाणा से तस्करी कर शराब को लाया जा रहा था. शहर कोतवाली पुलिस ने गाड़ी से शराब बरामद कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

हरियाणा मार्का शराब बरामद
हरियाणा से बड़े स्तर पर शराब की तस्करी होती है. तस्कर पुलिस और आबकारी टीम से बचने के लिए तरह-तरह के रास्ते अपनाते हैं. अफसरों की गाड़ी का भी शराब तस्करी में इस्तेमाल किया जाता है. रविवार को यूपी-हरियाणा बार्डर की निवाड़ा चौकी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गाड़ी को रोककर चेकिंग की तो गाड़ी में देशी शराब की हरियाणा मार्का पेटियां बरामद हुईं.

मामला दबाने में जुटी थी पुलिस
मामला अफसर की गाड़ी से जुड़ा होने के कारण पुलिस मामले को दबाने के प्रयास में जुट गई थी. मामला डीएम राजकमल यादव के संज्ञान में पहुंचा तो पुलिस गाड़ी को कोतवाली लेकर पहुंची और आरोपी चालक को गिरफ्तार किया है.

45 हजार में हुआ था सौदा, नहीं मिला तो मुह खोला
पुलिस और गाड़ी के चालक के बीच मामले को रफा-दफा करने के लिए 45 हजार रुपये में सौदा हो गया था. गाड़ी में शराब होने की सूचना देने वाले व्यक्ति को पुलिसकर्मियों ने मात्र दो हजार रुपये लेकर चुप बैठने का लालच दिया लेकिन रुपये कम होने की वजह से व्यक्ति ने पुलिस का प्रस्ताव ठुकरा दिया. उसने अफसरों और मीडिया को पूरे मामले से अवगत कराया. आखिर में पूरे मामले की पोल खुल गई. पुलिस अफसरों ने मामले की जानकारी से इंकार किया है.

यह भी पढ़ेंः-अयोध्या रवाना होने से पहले सीएम योगी गोरखपुर में करेंगे कोविड की मंडलीय समीक्षा

अफसर बोले आउटसोर्सिग की है गाड़ी
कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी सतेंद्र सिंह सिद्धू ने बताया कि हमीदाबाद उर्फ नयागांव निवासी कृष्ण ने आउट सोर्सिंग पर अपनी गाड़ी सरकारी विभाग में लगा रखी है. कृष्ण डीपीआरओ को करीब छह बजे डीएम की मीटिंग में छोड़कर गाड़ी लेकर चला गया था. उसकी गाड़ी में चेकिंग के दौरान शराब मिली है. कृष्ण को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गड़ी पंक्चर की बात
डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र का कहना है कि गाड़ी में शराब तस्करी का मामला उनके संज्ञान में नहीं है. गाड़ी आउटसोर्सिग की है चालक उनको गाड़ी से डीएम की मीटिंग में लेकर गया था. मीटिंग खत्म होने पर उनको गाड़ी नहीं मिली. कॉल की तो चालक ने अवगत कराया कि गाड़ी के
टायर में पंक्‍चर हो गया है. वह दूसरे अधिकारी की गाड़ी से अपने घर पहुंचे. पुलिस गिरफ्तार चालक से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details