उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 26, 2020, 6:14 AM IST

ETV Bharat / state

बागपत: दबंगों ने अंतिम संस्कार करने से रोका तो जमकर हुआ हंगामा

उत्तर प्रदेश के बागपत में छपरौली थाना क्षेत्र के लूंबा गांव में दबंगों ने नाथ संप्रदाय की एक महिला के शव का अंतिम संस्कार होने से रोक दिया. इस पर नाथ संप्रदाय के लोगों ने शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कराकर मामला शांत कराया.

दबंगों ने अंतिम संस्कार करने से रोका
दबंगों ने अंतिम संस्कार करने से रोका तो हंगामा.

बागपत: छपरौली थाना क्षेत्र के लूंब गांव में कुछ दबंग किस्म के लोगों ने नाथ संप्रदाय की एक महिला के शव का उनके श्मशान घाट में अंतिम संस्कार नहीं होने दिया. ऐसे में नाथ संप्रदाय के लोगों ने शव सड़क पर रखकर हंगामा किया. इसक बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का उनके ही श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कराकर हंगामा शांत कराया. वहीं पुलिस के अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं.

बता दें कि छपरौली थाना क्षेत्र के लूंब गांव में शुक्रवार को लगभग 55 वर्षीय महिला सुरेश देवी की मौत हो गई थी, जिसके बाद उनके परिजन और समाज के लोग शव को लेकर अपने ही समाज के श्मशान घाट में जा रहे थे. आरोप है कि गांव के कुछ दबंग लोगों ने उन्हें शव का अंतिम संस्कार करने से इसलिए रोक दिया कि उनके समाज के श्मशान घाट आबादी के बीच आ गए हैं.

इस बात को लेकर दोनों पक्षों में हंगामा हो गया, जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत करने के बाद महिला के शव का नाथ संप्रदाय के श्मशान घाट में ही अंतिम संस्कार कराया. फिलहाल मौके पर पहुंचे सीओ पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details