उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बागपत में लव जिहाद मामले को लेकर आगामी 7 तारीख को होगी महापंचायत

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में 7 सितम्बर को महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. यह पंचायत लव जिहाद मामले को लेकर होगी.

By

Published : Sep 5, 2020, 6:06 PM IST

mahapanchayat will be held in baghpat
7 सितम्बर को बागपत में होगी महापंचायत.

बागपत:लव जिहाद के मामलों को लेकर 'बेटी बचाओ संघर्ष समिति' के बैनर तले हिन्दू संगठनों की तरफ से खेकड़ा थाना क्षेत्र के बड़ागांव में 7 सितंबर को एक महापंचायत बुलाई गई है. इसे लेकर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं.

जानकारी देते हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष.

लोगों का आरोप है कि खेकड़ा थाने के फखरपुर गांव से एक विशेष समुदाय के लड़के ने दूसरे समुदाय की लड़की को जबरन उठा ले गया. आज 7 माह बीत जाने के बाद भी पुलिस उसका कोई पता नहीं लगा पाई और न ही आरोपी को पकड़ पाई. इस संदर्भ में 'बेटी बचाओ संघर्ष समिति' ने पिछले महीने की 27 तारीख में खेकड़ा थाने में आंशिक धरने के माध्यम से प्रशासन को चेतावनी दी थी कि यदि 10 दिन के अंदर युवती बरामद नहीं होती और आरोपी को हिरासत में नहीं लिया जाता है तो मजबूरन समिति को महापंचायत करनी पड़ेगी.

खेकड़ा इंस्पेक्टर के द्वारा लड़की का पता लगाने के लिए 10 दिन का समय मांगा गया था. इस आश्वासन के बाद 'बेटी बचाओ संघर्ष समिति' का आंशिक धरना समाप्त हुआ था. आज 9 दिन पूर्ण हो चुके हैं और स्थिति जस की तस है. प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है. इसी विषय पर सभी संगठनों ने दस दिन के बाद आगामी 7 अक्टूबर को होने वाली महापंचायत में 'बेटी बचाओ संघर्ष समिति' को लेटर के जरिए अपना समर्थन देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें:बागपत के इस गांव में लोगों ने दी पलायन की चेतावनी, चस्पा किए पोस्टर

फखरपुर गांव से एक लड़की को एक विशेष समुदाय का युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया था. बागपत जनपद में कई मामले लव जिहाद के आ चुके हैं. मेरठ और कानपुर सहित कई जनपदों से भी ऐसे ही मामले सामने आए हैं. इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके, इसीलिए 7 सितंबर को महापंचायत बुलाई गई है.

-अंकित तोमर बड़ौली, जिला अध्यक्ष, हिन्दू जागरण मंच

ABOUT THE AUTHOR

...view details