उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों की हो रही थर्मल स्कैनिंग

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. स्कैनिंग जिला अस्पताल की टीम द्वारा जिले में प्रवेश करने वाले प्वाइंटों पर की जा रही है.

थर्मल स्कैनिंग
थर्मल स्कैनिंग

By

Published : Mar 30, 2020, 8:02 AM IST

बदायूं:कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने जिला प्रशासन काफी सतर्क है और इसी के मद्देनजर जिले में दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग कर रहा है. इसके लिए प्रशासन ने जिले के हर प्रवेश प्वाइंटों पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की है. जहां जिला अस्पताल की टीम बाहर से आ रहे लोगों की स्कैनिंग कर रही है.

मजदूरों की की जा रही थर्मल स्कैनिंग

देश में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है, लेकिन बावजूद इसके रोजी रोटी की तलाश में दूसरे राज्यों से गये स्थानीय लोग वापस अपने घरों को लौट रहे हैं. जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्क है.

जिला प्रशासन ने जिले में प्रवेश करने वाले प्वाइंटों पर टीमें बनाकर इन की मेडिकल जांच शुरू करवा दी है. जिले में घुसने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. इसके अलावा उनकी अन्य मेडिकल जांच भी टीम द्वारा की जा रही है. साथ ही जिला प्रशासन इनके खाने-पीने और इनको गंतव्य तक पहुंचाने की भी व्यवस्थाएं कर रहा है. जिले में अभी तक 24 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 22 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है .शेष दो की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

इसे भी पढ़ें:-केंद्र का निर्देश- लोगों की आवाजाही पर रोक लगाएं राज्य सरकारें

मुख्य रूप से दिल्ली, नोएडा ,और गाजियाबाद से लोग यहां पहुंच रहे हैं. हमारे जनपद में वहां से आने के लिए 2 पॉइंट हैं. एक थाना जरीफनगर पड़ता है दूसरा थाना फैजगंज बेहटा यह दोनों जगह मेडिकल की टीम एवं पुलिस की टीम लगी हुई है.
कुमार प्रशांत,जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details